Advertisement
image

रुस: फीफा वर्ल्ड कप अपने अंतिम चरण में आ पहुंचा है, बुधवार 11 जुलाई 2018 को फुटबॉल विश्वकप का दूसरा सेमीफाइनल खेला जाएगा जिसके बाद जितने वाली टीम का मुकाबला फाइनल में फ्रांस की टीम से होगा। मंगलवार रात खेले गए मैच में फ्रांस ने बेल्जियम को 1-0 से हराकर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है, वहीं आज होने वाले मुकाबले में क्रोएशिया और इंग्लैंड की टीमें आपस में भिड़ेगी। इंग्लैंड की टीम 28 साल बाद सेमीफाइनल मैच खेलने उतरेगी, तो वहीं क्रोएशिया की टीम ने 20 साल बाद सेमीफाइनल में जगह बनाई है। इंग्लैंड ने आखिरी बार 1990 में विश्व कप सेमीफाइनल खेला था और अब तक एकमात्र विश्व कप 1966 में जीता था, जबकि क्रोएशिया की टीम ने 1998 में सेमीफाइनल में प्रवेश हासिल किया था। इंग्लैंड और क्रोएशिया के बीच यह मैच भारतीय समय के अनुसार रात 11.30 बजे से मास्को के लुज्निकी स्टेडियम में खेला जाएगा।

पहली बार आमने सामने होगें क्रोएशिया और इंग्लैंड

क्रोएशिया और इंग्लैंड की टीमें इससे पहले फीफा वर्ल्ड कप में एक बार भी एक-दूसरे के खिलाफ नहीं खेली हैं। यह पहला मौका है जब दोनों टीमें वर्ल्ड कप में आमने-सामने हैं। दोनों ही टीमें दमदार हैं और ऐसे में दोनों का डिफेंस और अटैक पूरी तरह से एक-दूसरे पर भारी होकर गोल का अवसर तलाशने की कोशिश करेंगे। ऐसे में दोनों में से किसी भी टीम की जीत संभव है।

दो दशको बाद मिला मौका

क्रोएशिया और इंग्लैंड दोनों ही टीमें लगभग दो दशकों के बाद एक बार फिर सेमीफाइनल में पहुंची हैं। जहां क्रोएशिया पहली बार फाइनल में पहुंच इतिहास रचने उतरेगी वहीं इंग्लैंड का लक्ष्य दूसरे विश्व कप खिताब के लिए फाइनल का टिकट हासिल करना होगा । जहां क्रोएशिया की टीम ने साल 1998 में सेमीफाइनल मैच खेला था, वहीं इंग्लैंड की टीम ने 1990 में सेमीफाइनल तक का सफर तय किया था। लेकिन दोनों ही टीमों को हार का सामना कर खाली हाथ वापस लौटना पड़ा था।

 

पंजाब और देश - विदेश से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक। Youtube

Web Title: fifa 2018 england vs croatia first time against each other in world cup


advertisement
free stats Web Analytics