image

चंडीगढ़: पशुपालन मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने कहा है कि पंजाब 200 करोड़ रुपए की कीमत के सूअर हर वर्ष नागालैंड को सप्लाई करेगा। उन्होंने आज यहां बताया कि इस बारे में नागालैंड सरकार के एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल के साथ बैठक में आपसी सहमति बनी है। इसको लेकर औपचारिक समझौता आने वाले दिनों में किया जाएगा। 

सिद्धू ने बताया कि प्रतिनिधिमंडल ने सूअरों में रुचि दिखाई है, क्योंकि नागालैंड के लोग पंजाब के सूअरों को बढ़िया और स्वस्थ मानते हैं। सहमति के अनुसार 8,000 सूअर हर महीने नागालैंड को भेजे जाएंगे और वार्षिक 200 करोड़ रुपए की आय पंजाब के सूअर पालकों को होगी। उन्होंने कहा कि फिलहाल 100 सूअर नागालैंड को भेजे जाएंगे जिनकी प्रदर्शनी नागालैंड के विभिन्न हिस्सों में लगाई जाएगी।

इस कदम से पंजाब के सूअर पालकों की आय में वृद्धि होगी। नागालैंड के प्रतिनिधिमंडल के साथ चिकन मीट और मछली सप्लाई करने पर भी विचार-विमर्श किया गया। इस मौके पर नागालैंड सरकार के प्रमुख सचिव लोहूड़ीलातूआ किरे, सरकार के सलाहकार बौंखाऊ कोनायक, संयुक्त सचिव डा. अनुनगुला इमडौंग फोम, नागालैंड के मार्कीटिंग सलाहकार राजपाल सिंह अरोड़ा के अलावा सरकार के सलाहकार रिचर्ड बैलहो मौजूद थे।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Every year supply boar to nagaland

Advertisement
free stats