image

विशाखापटनमः आंध्र प्रदेश में चक्रवाती तूफान‘तितली’गुरुवार को श्रीकाकुलम जिले के पलासा के निकट उत्तरी आंध्र प्रदेश-दक्षिण ओडिशा तट पार कर गया। चक्रवाती तूफान की चपेट में आकर आठ लोगों की मौत हो गयी, कई झुग्गियां क्षतिग्रस्त हो गयीं, पेड़ उखड गये, टेलीफोन के खंभे और बिजली की तारें टूट गयीं जिससे हजारों लोगों बिना बिजली के रहना पड़ा।

श्रीकाकुलम जिले में चक्रवाती तूफान तितली के गुजरने के बाद वह विनाश के निशान छोड़ गया है।  तूफान ने सुबह चार बजकर 30 मिनट से पांच बजकर 30 मिनट के बीच तट से टकराया। आंध्र प्रदेश आपदा प्रबंधन आयुक्त डी वाराप्रसाद ने यूनीवार्ता को बताया कि श्रीकाकुलम जिले में पेड़ उखड़ने और दीवार ढहने के कारण आठ लोगों की मौत हो गयी।  कई इलाकों में बिजली गुल हो जाने से लोगों को पानी भरने की समस्या से दो-चार होना पड़ा। 

भारतीय मौसम विभाग ने बताया आंध्र प्रदेश के श्रीकाकुलनम जिले में गुरुवार तड़के 165 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा के तेज झोंकों के साथ चक्रवाती तूफान‘तितली’ने दस्तक दी। श्रीकाकुलनम के जिला कलेक्टर  डी. धनंजय रेड्डी ने कहा, ' हमें आशंका है कि चक्रवाती तूफान में छह से सात हजार बिजली के खंभे उखड़ गये हैं जिससे जिले के लगभग चार से पांच लाख लोगों को बिना बिजली के रहना पड़ रहा है।' उन्होंने कहा, 'टेलीविजन चैनलों के साथ साथ रेडियो स्टेशन से मदद के लिए संदेश भेज जा रहे हैं।' बंगाल की खाड़ी में वर्ष के इस समय चक्रवाती तूफान आते हैं जिनमें से कुछ विनाशकारी होते हैं। आंध्र प्रदेश उत्तर तटीय क्षेत्रों में पिछले महीने हल्के दबाव के कारण इससे प्रभावित हुआ था।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Eight people died due to titli storm

More News From national

free stats