image

पुंछ(राही कपूर) पूरे देश में दिवाली का त्यौहार बड़ी धूमधाम से मनाया गया। वहीं सरहद पर खड़े जवान भी इस त्यौहार को अपने तरीके से मनाते हैं। जम्मू कश्मीर के पुंछ में नियंत्रण रेखा पर सीमा सुरक्षा बल बीएसएफ के जवानों ने दिवाली मनाई। बताया जा रहा है कि सीमा पर पहली बार दिवाली का जश्न मनाया गया है। 

Read More  दिवाली से अगले दिन छत्तीसगढ़ में बड़ा हमला, 2 जवान शहीद

बीएसएफ के जवानों ने दिवाली भी मनाई और एक दुसरे को मिठाइयाँ भी बांटी। जवानों ने सीमा पर दीपमाला की और मोमबत्तियां भी जलाई। सीमा पर मोमबत्तियों से रोशनी करके जवानों ने सारे देशवासियों को दिपावली की शुभकामनाएं दी। 

Read More  जब दिवाली मनाने में मशगूल थे लोग, तब तड़प-तड़प कर निकल रही थी 10 गायों की जान

सेना के जवान हमेशा देशवासियों की सुरक्षा के लिए सीमा पर तैनात रहते हैं और अपनी जान की परवाह किये बगैर डट कर दुश्मन का मुकाबला करते हैं। दिवाली के त्यौहार पर डीआईजी पुंछ राजौरी रेंज के डीपी सिंह ने बताया की सीमा सुरक्षा बल बीएसएफ़ हर समय देश की सुरक्षा के लिए तैनात रहती है।देशवासियों को सुरक्षा का एहसास करवाने के लिए सीमा पर जवान तैनात रहते हैंऔर दुश्मन को हर नापाक कदम का जवाब देते हैं। 

Read More  देखिए प्रियंका की Bachelorette Party में ईशा अंबानी-परिणीति का हाॅट अंदाज

गौरतलब है कि पिछले कुछ समय से सीमा पर काफी तनाव चल रहा है और सेना लगातार ऑपरेशन ऑलआउट के तहत कई आतंकियों को ढेर कर चुकी है। 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: diwali celebration of army jawan in kashmir

More News From national

Advertisement
Advertisement
free stats