Advertisement
image

चंडीगढ़ : खूंखार गैंगस्टर दिलप्रीत उर्फ बाबा पिछले आठ महीने से सैक्टर 38 सी के मकान नंबर 2567 में रुपिंदर कौर का पति बन कर रह रहा था । और चंडीगढ़ की पुलिस को इसकी भनक तक नहीं लगी। किराएदार रखने से पहले मकान मालिक की ओर से वैरिफिकेशन तक नहीं करवाया गया और न ही लोक इंटैलीजैंस यूनिट को इसकी भनक लगी।

3 जुलाई को 10 बजकर 15 मिनट पर गैंगस्टर दिलप्रीत बाबा ने एलांते मॉल में अपनी गर्लफैंड्र रुपिन्द्र कौर के साथ मूवी भी देखी। पहली उसने 3 जुलाई को ‘रेस’ देखी जबकि तीन दिन पहले उसने ‘संजू’ देखी थी। सोमवार को नवांशहर स्थित रुपिन्द्र कौर की बहन हरप्रीत कौर के घर में छापेमारी के दौरान पुलिस को शक्तिवर्धक दवाइयों के अलावा कंडोम भी बरामद हुए थे। पुलिस ने उसका वो घर सील कर जांच शुरू कर दी है।

READ NEWS : सांसद बिट्टू के सामने युवक बोले- लूण, चीनी दी तरां घर-घर विकदा है चिट्टा

सैक्टर-38 में जिस जगह रुपिन्द्र कौर ने किराए पर मकान लिया हुआ है, उसकी पिछली साइड पर ड्रंकन ड्राइविंग का नाका भी लगता है और जब्त की गई गाड़ियों भी वहां खड़ी की जाती थी। ऐसे में लोगों ने कहा कि जब वहां लाइट चली जाती थी तो दिलप्रीत के पास जो पहले लांसर होती थी, वो उस गाड़ी में एसी लगाकर अंदर ही बैठा रहता था और सामने पुलिस नाका भी देखता रहता था।

READ NEWS : जस्टिन बीबर ने इस मॉडल से की सगाई, दिखती है बेहद खूबसूरत और हॉट

गर्लफ्रैंड रुपिंदर किराए के मकान में दिलप्रीत के साथ रहती थी

गैंगस्टर बाबा अपनी पहचान छिपाने के  लिए सिर पर टोपी, हल्की-हल्की दाढ़ी रखकर वह घर में हर रोज आता-जाता था और चंडीगढ़ की हाईटैक पुलिस को इसकी कानोकान खबर तक नहीं थी। बाबा की गर्लफ्रैंड रुपिंदर ने पूछताछ में बताया कि ये मकान उसने मोहाली में रहने वाले एक व्यक्ति से किराए पर लिया था और वह यहां दिलप्रीत के साथ रह रही थी। रुपिन्द्र कौर की बेटी चौथी कक्षा में पढ़ती है, जबकि बेटा 9वीं में पढ़ाई कर रहा है। इस गाड़ी से पुलिस को एक हॉकी भी मिली है, जो दिलप्रीत बाबा ने डिग्गी में रखी हुई थी।  

दिलप्रीत को पहले चंडीगढ़ या पंजाब पुलिस ले जाएगी?

पंजाब के शाहकोट में दिलप्रीत बाबा व अन्य के खिलाफ 2014 में हत्या के प्रयास का केस दर्ज हुआ था। जिसके चलते ही पुलिस सोमवार को गुप्त सूचना के आधार पर उसे गिरफ्तार करने आए थे। इसके अलावा पंजाब पुलिस पर फायरिंग करने पर उसके खिलाफ सैक्टर-36 थाना में केस दर्ज किया गया था। अब सवाल है कि पीजीआई से छुट्टी मिलने के बाद उसे पहले चंडीगढ़ पुलिस कोर्ट से रिमांड लेकर पूछताछ करेगी या फिर पंजाब पुलिस। चंडीगढ़ पुलिस के डीएसपी से बात की गई तो उन्होंने कहा कि उसे पंजाब पुलिस लेकर जाएगी। दूसरी ओर पंजाब पुलिस के डीएसपी का कहना है कि उसे पहले चंडीगढ़ कोर्ट में पेश किया जाएगा।

READ NEWS : बॉलीवुड की ये एक्ट्रेस हुई हार्दिक पांड्या के प्यार की दीवानी, दोनों घर में बिताते हैं क्वालिटी टाइम

हमारे सामने ही निकलता था, लेकिन पहचान नहीं पाए

दैनिक सवेरा के सवांददाता जब सैक्टर-38 के पास दिलप्रीत के पड़ोसियों से मिले तो उनका कहना था कि वो तो पिछले 8 माह से यहीं रहा था, लेकिन किसी को भी यह नहीं मालूम था कि वो गैंगस्टर है और उसने कितने कत्ल किए हैं। यहां तक कि आसपास लोगों को यह भी नहीं पता था कि इसी ने ही सैक्टर-38 के गुरूद्वारा साहिब के पास सरपंच की हत्या की थी, जबकि जहां इसने हत्या की और फिर उसी सैक्टर में आकर रहने लगा था।   

पीजीआई में लग सकते हैं 2 से 3 दिन

पंजाब पुलिस द्वारा सोमवार दोपहर करीब 12.25 पर मुठभेड़ के बाद उसे दबोच लिया गया था। एक गोली उसके जांघ में लगी थी जिसके चलते उसे पीजीआई में भर्ती करवाया था। जहां अभी वह उपचाराधीन है। उसे ट्रामा सैंटर से प्राइवेट वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है। डाक्टरों के अनुसार टांके खुलने में दो से तीन दिन का समय लग सकते हैं और उसके बाद ही उसे पीजीआई से छुट्टी दी जाएगी।

एक स्टूडैंट से था दिलप्रीत का संपर्क

लोगों ने बताया कि दिलप्रीत व रुपिन्द्र कौर पूरे मुहल्ले में किसी से ज्यादा बातचीत भी नहीं करते थे, लेकिन उनके घर नजदीक एक स्टूडैंट रहता है जिससे दिलप्रीत हर रोज मिलता था। दैनिक सवेरा की टीम दिलप्रीत के उस दोस्त के घर भी पहुंची थी, लेकिन हमारी टीम को उस घर में ताले जड़े मिले।
 

पंजाब और देश - विदेश से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक। Youtube

Web Title: dilpreet had seen movie with girlfriend


advertisement
free stats Web Analytics