image

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) की ओर से आयोजित होने वाले सेंट्रल टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट में  हिस्सा लेने वाले उम्मीदवार अपने एडमिट कार्ड का इंतजार कर रहे हैं, जो कि जल्द खत्म होने वाला है। बोर्ड की ओर से जारी की गई आधिकारिक जानकारी के अनुसार परीक्षा के एडमिट कार्ड 22 नवंबर को जारी कर दिए जाएंगे। परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट www.ctet.nic.in पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

READ NEWS: अमेरिका के प्रतिबंध के बावजूद भारत ने फिर की रूस से 50 लाख डॉलर की डिफेंस डील

बता दें कि परीक्षा का आयोजन 9 दिसंबर को होना है, जिसमें टीचर बनने के इच्छुक लाखों उम्मीदवार हिस्सा लेंगे। परीक्षा का आयोजन देश के 92 शहरों में 2296 केंद्रों पर किया जाएगा। परीक्षा में दो पेपर का आयोजन होगा, जिसमें पेपर-2 9.30 बजे से 12 बजे तक और पेपर-1 दोपहर दो बजे से साढे चार बजे के बीच होगा. ये परीक्षा ऑबजेक्टिव टाइप होगी। उम्मीदवार 20 भाषाओं में से अपने पसंद की किसी एक भाषा में परीक्षा दे पाएंगे।

READ NEWS: Twitter के CEO ने मांगी माफी, यहां जानें क्या है पूरा मामला

ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

एडमिट कार्ड के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट www.ctet.nic.in पर जाएं। उसके बाद परीक्षा से जुड़े लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद एडमिट कार्ड वाले लिंक में मांगी गई जानकारी भरें। जानकारी भरने के बाद अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर लें। 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: CTET Admit card will be issued on 22 Novmber

More News From career-life-style

free stats