Advertisement
image

क्रोएशिया की टीम ने बीती रात इंग्लैंड को 2-1 से हराकर अपनी शानदार जीत दर्ज करवाई है। इससे पहले कभी भी क्रोएशिया की टीम फाइनल में प्रवेश नहीं कर पाई थी। 1998 में क्रोएशिया की टीम सेमीफाइनल में तो पहुंची लेकिन फाइनल में अपनी जगह बनाने में नाकामयाब रहा। इंग्लैंड को 2-1 से हाराकर क्रोएशिया ने इतिहास रच दिया। पहली बार विश्व कप फाइनल में पहुंच कर क्रोएशिया में मानों ज्जबातों का सैलाब उमड़ गया। कहीं पटाखे छूटे तो कहीं आंसू छलके, कहीं ठहाके लगे तो कहीं नारों के शोर से आजमान गूंज उठा।

How the fans in Zagreb celebrated the moment Croatia took the lead. 😣 pic.twitter.com/5X4vwUX06u

— Soccer AM (@SoccerAM) July 11, 2018

जगरेब के मुख्य चौक पर भारी बारिश के बावजूद हजारों की संख्या में फुटबॉल प्रेमी उमड़ पड़े। क्रोएशिया के स्टार खिलाड़ी लूका मोडरिक ने कहा, 'हम गौरवान्वित और खुश हैं, हम यहां नहीं रुकेंगे।' विजयी गोल करने वाले मनजुकिच ने कहा, 'महान टीमें ही इंग्लैंड के खिलाफ एक गोल से पिछड़ने के बाद वापसी कर सकती हैं। हम शेरों की तरह खेले।

England are out of the World Cup.
Relive the highs of celebrating that Trippier goal. 😄
And the lows of Croatia celebrating making it to the final. 😢 pic.twitter.com/3tHxCzmhRF

— Soccer AM (@SoccerAM) July 11, 2018

'क्रोएशिया की जीत के बाद सड़को पर लोग क्रोएशिया के ध्वज के लाल, सफेद और नीले रंग लपेटे लोगों का समूह खुशी मे नाचता और गाता नजर आया। कैफे और होटलों में वेटरों, कर्मचारियों, टीवी कमेंटेटरों और अस्पतालों में नर्सों ने भी लाल और सफेद जर्सी पहन रखी थी। कुछ दुकानें जल्दी बंद हो गई ताकि स्टाफ मैच देख सकें।

पंजाब और देश - विदेश से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक। Youtube

Web Title: croatia celebrating his victory after reaching at fifa world cup final


advertisement
free stats Web Analytics