image

हर साल क्रिसमस का फेस्टिवल बड़े धूम-धाम से मनाया जाता। जिस दिन सभी लोग अपने परिवार के साथ मस्ती करते हैं। सभी लोग बेसब्री से क्रिसमस का इंतजार कर रहे होंगे और कई लोग तो क्रिसमस पार्टी की भी तैयारी कर रहे होंगे। बता दें कि क्रिसमस के दिन ही जीजस क्राइस्ट पैदा हुए थे और हम इस मौके को अपने चाहने वालों के साथ मनाना पसंद करते हैं। आज हम आपको क्रिसमस पार्टी के लिए घर को डेकोरेट करने के बारे में बताएंगे-

ऐसे करें मेहमानों का स्वागत-
मेहमानो के स्वागत के लिए अपने आगे के बरामदे को चमकदार बनाएं और बैठने की जगह पर खूबसूरत लाइटिंग करें। इसके अलावा आप बालकॉनी से फूलों का हार लटका सकते हैं।

Read More: Christmas Special Recipe: इस क्रिसमस घर पर बनाएं पाइनएप्‍पल पुडिंग

थीम का चुनाव करना क्रिसमस पार्टी डेकोरेशन का एक अहम पहलू है। अगर आप पार्टी को परंपरागत रूप देना चाहते हैं तो ग्रामीण लुक का चुनाव कर सकते हैं। वहीं पार्टी को फंकी लुक देना चाहते हैं तो अपनी पसंद के हिसाब से म्यूजिक, नॉटिकल, किचन, विक्टोरियन और दूसरे थीम का चुनाव कर सकते हैं।

आमतौर पर कुछ रंग ऐसे हैं जो क्रिसमस से जुड़े हुए हैं। इसमें लाल, सुनहरा, सिल्वर, हरा, सफेद, नीला, क्रीम और पर्पल रंग शामिल है। आप चाहें तो इन सारे रंगों को चुन सकते हैं या फिर किसी एक रंग को अपना सकते हैं। 

क्रिसमस पार्टी का थीम चुनने के बाद आप ऐसी खास चीजों का चुनाव करें जो थीम से मेल खाती हों। इसमें आप लाल रिबन, पेपर स्नोफ्लेक्स, आभूषण, कोई कलेक्शन, क्रिस्टल आइटम, और जिंजरब्रेड से बने घर को शामिल कर सकते हैं।

Read More: इस सब्जी के सेवन से कम होती है ब्लड प्रेशर की बीमारी, जानिए आप भी

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Christmas Party Decoration

More News From life-style

free stats