Advertisement
image

चीनी राष्ट्रीय डाकघर के विकास अनुसंधान केंद्र के अधीन बाज़ार निगरानी और प्रबंधन विभाग की उप प्रधान कंग यान ने 12 जुलाई को पेइचिंग में कहा कि इस वर्ष के पूर्वार्द्ध में देश भर में कुल 22 अरब से अधिक एक्सप्रेस डिलीवरी का मामला हुआ, सीमा पार एक्सप्रेस डिलीवरी से जुड़ी व्यवस्था कदम ब कदम संपूर्ण हो रही है।  

   उन्होंने जानकारी देते हुए कहा कि वर्ष की पहली छह तिमाहियों में एक्सप्रेस डिलीवरी की इन्टरनेट फुटकर बिक्री 30 खरब युआन से अधिक रही, जो साल 2017 की समान अवधि की तुलना में 30 प्रतिशत ज्यादा थी, यह संख्या सामाजिक उपभोग वस्तुओं की कुल फुटकर बिक्री के 17 प्रतिशत का अनुपात रहा है। वर्तमान में एक्सप्रेस डिलीवरी कमोडिटी परिसंचरण का मुख्य रास्ता बन चुकी है।

आंकड़ों के मुताबिक इस वर्ष के पूर्वार्द्ध में अंतरराष्ट्रीय एक्सप्रेस डिलीवरी का मामला, हांगकांग और मकाओ विशेष प्रशानिक क्षेत्रों तक और थाईवान क्षेत्र तक पहुंचाने वाले एक्सप्रेस डिलीवरी के कुल 52 करोड़ मामले दर्ज हुए, जो पिछले वर्ष की समान अवधि से 40 प्रतिशत अधिक रहा।

(साभार-चाइना रेडियो इंटरनेशनल, पेइचिंग)

 

पंजाब और देश - विदेश से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक। Youtube

Web Title: china billion express delivery cases


advertisement
free stats Web Analytics