image

पटनाः बिहार के मुजफ्फरनगर में शेल्टर हॉम में मासूम बच्चियों के साथ हुई हैवानियत के बाद से सीबीआई ने इस केस को अपने हाथों में ले लिया है। सीबीआई टीम मुजफ्फरपुर के शेल्टर हॉम में पहुंच गई है। साथ ही सीबीआई टीम इस शेल्टर हॉम में खुदाई की तैयारी कर रही है। मौके पर जेसीबी मशीने बुलाई गई हैं। साथ ही शेल्टर हॉम में भारी पुलिस बल तैनात है। 

#MuzaffarpurShelterHome case: A team of Central Bureau of Investigation and Central Forensic Science Laboratory has arrived at the shelter home for further investigation. The team will also visit accused Brajesh Thakur's residence and newspaper office. #Bihar pic.twitter.com/TUn1qjZdoh

— ANI (@ANI) August 11, 2018

इसके अलावा जांच के लिए सीबीआई ने सेंट्रल फॉरेंसिक साइंस लेबोरेट्री से विशेषज्ञों की टीम बुलाई है। फोरेंसिक विशेषज्ञों को बुलाने का मकसद कमरों की छानबीन करना और अभियुक्तों के खिलाफ सबूत इकट्ठा करना है। बता दें कि इस मामले में अब तक 10 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। मामले ने तूल तब पकड़ा जब बालिका गृह की बच्चियों की मेडिकल रिपोर्ट आया, जिसमें पाया गया कि 42 बच्चियों में से 34 के साथ बलात्कार हुआ है। 30 जुलाई को बिहार सरकार ने इसकी जांच सीबीआई को सौंप दी थी।

बता दें कि मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड पर लगातार विरोध और आलोचनाओं के बाद समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। मंजू वर्मा ने अपना इस्तीफा तब दिया जब मुजफ्फरपुर कांड के मुख्य आरोपी बृजेश ठाकुर ने मंत्री के पति के साथ सांठगांठ की बात कबूली। 



DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: CBI Team has arrived at the Shelter Home for further investigation

free stats