image

मेरठः बुलंदशहर में पिछले महीने एक भीड़ को भड़काने के आरोपी स्थायी भारतीय जनता युवा मोर्च बीजेवाईएमी के सदस्य शिखर अग्रवाल को बृहस्पतिवार को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने यह जानकारी दी हैं। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि शिखर अग्रवाल उर्फ शेख 25 करीब 40 दिनों तक फरार रहा और बुलंदशहर पुलिस ने हापुड़ जिले से लगे एक फ्लाईओवर के नजदीक सुबह करीब 7.20 बजे उसे गिरफ्तार कर लिया।

Shikhar Aggarwal, accused in murder case of Inspector Subodh Singh in #BulandshahrViolence, arrested by Bulandshahr police from Hapur today pic.twitter.com/UTePsqiHV8

— ANI UP (@ANINewsUP) January 10, 2019

Read More पाक अपनी हरकतों से नहीं आ रहा बाज, नियंत्रण रेखा पर गोलीबारी शुरू

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षर्क बुलंदशहर सिटी अतुल कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि हम उससे पूछताछ कर रहे हैं और मामले में आगे बढ़ने के लिए जानकारी एकत्र कर रहे हैं। दिन में उसे स्थानीय अदालत में पेश किया जाएगा। श्रीवास्तव ने बताया कि इस गिरफ्तारी के साथ तीन दिसंबर को हुई हिंसा में गिरफ्तार लोगों की संख्या बढ़कर 36 हो गई है। इस हिंसा में दो लोगों की जान गई थी। उन्होंने बताया कि उसी दिन गोहत्या के अलग मामले के सिलसिले में सात लोगों को गिरफ्तार किया गया है और जेल भेजा गया है।

Read More जम्मू एवं कश्मीर में महसूस किए गए भूकंप के झटके

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि करीब छह महीना पहले अग्रवाल को भारतीय जनता पार्टी के युवा शाखा बीजेवाईएम के नव गठित स्याना इलाके का प्रमुख नियुक्त किया गया था। छुपे रहने के दौरान सोशल मीडिया में उसका एक कथित पत्र और वीडियो भी वायरल हुआ था जिसमें उसने खुद को निदरेष बताया था। गौरतलब है कि बुलंदशहर में तीन दिसंबर को हुई हिंसा में गोली लगने के कारण पुलिस अधिकारी सुबोध कुमार सिंह 44 मारे गए थे। इस हिंसा में एक आम नागरिक सुमीत कुमार 20 की भी मौत हो गई थी।

Read Moreअमेरिकी सेना काे मिली बड़ी कामयाबी, मार गिराए 6 अल-शबाब आतंकी

स्याना इलाके के चिंगरावठी क्षेत्र में कथित गोकशी को लेकर उग्र भीड़ की हिंसा को लेकर स्याना पुलिस थाने में 27 नामजद और 50 से 60 अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई थी। पुलिस ने तीन जनवरी को बजरंग दल के स्थानीय नेता योगेश राज को गिरफ्तार किया था। वह भी मामले का एक मुख्य संदिग्ध था। योगेश राज की एक शिकायत पर पुलिस ने गोहत्या को लेकर अलग से एक प्राथमिकी दर्ज की थी। पुलिस ने बताया कि हिंसा के सिलसिले में अब तक 36 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

Read More कश्मीर घाटी में शीतलहर जारी, बर्फबारी हाेने की संभावना

 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Bulandshahr Violence: Main Suspect Shikhar Agrawal Arrested : police

More News From uttar-pradesh

Bangali Guru
free stats