image

तेहरानः ईरान के दक्षिण-पश्चिमी बंदरगाह शहर चाबहार में गुरुवार को आतंकवादी हमले में तीन लोग मारे गये तथा सात अन्य घायल हो गये।  स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार आज तड़के चाबहार में एक विस्फोट के बाद गोलीबारी हुई जिसके कारण तीन लोग मारे गए तथा सात अन्य लोग घायल हो गये। द प्रेस टीवी ने सुरक्षा से जुड़े एक सूत्र के हवाले से बताया कि विस्फोटक एक कार में रखा हुआ था। 

Read More  पंजाब में इस जगह छिपा है जाकिर मूसा, इनपुट मिलने के बाद अलर्ट पर पुलिस

Bomb attack on a police command post kills at least three in the port city of Chabahar, Iran, reports AFP

— ANI (@ANI) December 6, 2018

अंतरराष्ट्रीय न्यूज़ एजेंसी अल जजीरा के अनुसार, ये ब्लास्ट चाबहार पुलिस हेडक्वार्टर के पास हुआ है। ये ब्लास्ट एक कार में हुआ था, धमाके के बाद पुलिस मौके पर पहुंच रही है। कुछ स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स में इसे सुसाइड अटैक बताया जा रहा है। इस हमले में तीन लोगों की मौत के अलावा लगभग 20 लोग घायल भी हुए हैं। आपको बता दें कि ईरान का चाबहार शहर, पाकिस्तान से सटे बॉर्डर पर बसा है। इसका कुछ इलाका बलूचिस्तान से भी सटा हुआ है।

Read More  अमृतसर रेल हादसे में सिद्धू दंपत्ति को क्लीन चिट लेकिन फंस गया ये शख्स

क्या है चाबहार योजना?

गौरतलब है कि चाबहार बंदरगाह योजना को भारत, ईरान के साथ मिलकर डेवलप कर रहा है। इसके बनने के बाद ईरान से सामान लाने के लिए पाकिस्तान से होकर नहीं आना पड़ेगा। बंदरगाह से अफगानिस्तान को भी फायदा होगा. 2003 में तत्कालीन अटल बिहारी वाजपेयी सरकार के समय इस समझौते पर हस्ताक्षर किए गए थे लेकिन कुछ कारणों से यह योजना उस समय परवान नहीं चढ़ पाई।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Bomb attack on a police command in Iran

More News From international

free stats