Advertisement
image

अक्सर सभी घूमने के लिए किसी अच्छे डेस्टिनेशन की तलाश में रहते है लेकिन समझ नही आता कि कौन-सी जगह घूमने के लिए परफेक्ट है। पूर्वोत्तर भारत में घूमने के लिए कई खूबसूरत जगह है। आइए जानते है-

पूर्वोत्तर भारत के खूबसूरत राज्यों में से एक असम भी है। यहां आने के बाद आपको एक से बढ़कर खूबसूरत नजारों को देखने का मौका मिलेगा। ऐसे में आप असम की तेजपुर जो चारों तरफ से प्रकृति की गोद में बसी हुई है।

आपको बता दें कि तेजपुर, गुवाहाटी से लगभग 190 किमीटर की दूरी पर स्थित है। यहां आने के बाद आपको एक अलग ही नजारा देखने को मिलेगा। जिसे आपने कहीं देखा होगा।

असम की सांस्कृतिक राजधानी है तेजपुर-
तेजपुर को तेज के नास से भी जाना जाता है। तेजपुर के पास से ही विशाल ब्रह्मपुत्र नदी बहती है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस जगह को असम की सांस्कृतिक राजधानी के नाम से जाना जाता है।

इसके अलावा आपको तेजपुर में मंदिरों को, खूबसूरत घाटों और हजारों सालों से बने पुरानी तरह की स्थापत्य कलाओं को देखने का मौका मिलेगा। ऐसा नजारा आपको सिर्फ तेजपुर में आकर ही दिखाई देगा।

अगर आप नेचर लवर हो तो आपको यह जगह बेहद पसंद आएगी। इसके लिए अलावा आपको यहां चारो तरफ लीची के खूबसूरत बगीचे दिखाई देगें।

 

 

पंजाब और देश - विदेश से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक। Youtube

Web Title: beautiful garden of litchi in assam


advertisement
free stats Web Analytics