image

बैंकॉक: भारत की अग्रणी महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पी.वी. सिंधु थाईलैंड ओपन में भारतीय चुनौती पेश करने वाली एकमात्र खिलाड़ी रह गई हैं। वर्ल्ड नंबर-3 सिंधु ने वीरवार को महिला एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। इसके अलावा, अन्य सभी मुकाबलों में भारत को निराशा हाथ लगी। रियो ओलंपिक की रजत पदक विजेता सिंधु ने महिला एकल वर्ग के प्री-क्वार्टर फाइनल में हांगकाग की यिप पुइ इन को मात दी।

सिंधु ने यिप को 36 मिनटों के भीतर सीधे गेमों में 21-16, 21-14 से हराकर अंतिम-8 में कदम रखा, जहां उनका सामना मलेशिया की सोनिया ची से होगा। इसके अलावा, पुरुष युगल वर्ग के प्री-क्वार्टर फाइनल में मनु अत्री और बी. सुमित रेड्डी की जोड़ी को हार मिली। उन्हें जापान की हिरोयुकी एंडो और युता वटानबे की जोड़ी ने एक घंटे और 6 मिनट में 22-24, 21-13, 21-19 से मात देकर बाहर किया। भारतीय पुरुष बैडमिंटन खिलाड़ी पारुपल्ली कश्यप और एच.एस. प्रणॉय को वीरवार को निराशा हाथ लगी। कश्यप को पुरुष एकल वर्ग के प्री-क्वार्टर फाइनल मैच में जापान के केंटा सुनेयामा ने मात देकर बाहर का रास्ता दिखाया।

सुनेयामा ने एक घंटे और आठ मिनट तक चले इस संघर्षपूर्ण मैच में भारतीय खिलाड़ी कश्यप को 21-18, 18-21, 21-19 से मात दी और क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। कश्यप और सुनेयामा पहली बार एक-दूसरे से भिड़े थे। ऐसे में इस मैच को जीतकर जापानी खिलाड़ी ने कश्यप के खिलाफ मुकाबलों के आंकड़ों में 1-0 की बढ़त बना ली है। इससे पहले, प्रणॉय को भी हार का सामना करना पड़ा। वह प्री-क्वार्टर फाइनल के एक अन्य मैच में इंडोनेशिया के खिलाड़ी सोनी ड्वी कुनकोरो के हाथों उलटफेर का शिकार हुए। कश्यप और प्रणॉय की हार के साथ ही पुरुष एकल वर्ग में भारतीय चुनौती समाप्त हो गई है। भारत के अग्रणी बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत ने इस टूर्नामैंट से अपना नाम वापस ले लिया था। 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: badminton sindhu who is the only indian player in thailand open

Advertisement
Advertisement
Advertisement
free stats