image

मेलबोर्न : विश्व के दूसरे नंबर के खिलाड़ी स्पेन के राफेल नडाल ने अपना विध्वंसक प्रदर्शन जारी रखते हुए चेक गणराज्य के टॉमस बेर्दिच को 6-0 6-1 7-6 से पीटकर वर्ष के पहले ग्रैंड स्लेम ऑस्ट्रेलियन ओपन टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया, जबकि ऑस्ट्रेलिया की एश्ले बार्टी ने बड़ा उलटफेर करते हुए पूर्व चैंपियन रुस की मारिया शारापोवा को टूर्नामेंट से बाहर कर दिया। दूसरी सीड नडाल ने चेक गणराज्य के बेर्दिच को दो घंटे पांच मिनट में 6-0 6-1 7-6 से हराया। नडाल ने इस टूर्नामेंट में 11वीं बार और कुल ग्रैंड स्लेम में 37वीं बार क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई। क्वार्टरफाइनल में नडाल का मुकाबला अमेरिका के फ्रांसिस तियाफो से होगा।

READ NEWS : पाकिस्तान के टेस्ट में खराब प्रदर्शन की जांच कराएगा PCB

तियाफो ने प्री-क्वार्टरफाइनल में 20 वीं सीड बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव को तीन घंटे 39 मिनट में 7-5 7-6 6-7 7-5 से हराया।
इस बीच महिला वर्ग में बार्टी ने बड़ा उलटफेर करते हुए 2008 की चैम्पियन शारापोवा को तीन सेट तक चले मुकाबले में हराया और पिछले 10 वर्षों में ऑस्ट्रेलियन ओपन के क्वार्टरफाइनल में पहुंचने वाली पहली ऑस्ट्रेलियन महिला खिलाड़ी बन गयीं। शारापोवा के साथ दूसरी सीड जर्मनी की एंजेलिक केर्बर भी उलटफेर का शिकार होकर बाहर हो गयीं।
 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Australian Open : Rafael Nadal enters the Quarterfinals

More News From sports

free stats