image

खेल न्यूज : अकसर चोटों से परेशान रहे आस्ट्रेलिया तेज गेंदबाज जॉन हेस्टिंग्स को एक गंभीर बीमारी हो गई है। इस वजह से उनका क्रिकेट करियर खतरे में पड़ता दिखाई दे रहा है। जॉन हेस्टिंग्स को फेंफड़ों की बीमारी हो गई है। इस बीमारी के कारण वह अनिश्चित काल तक ब्रेक पर चले गए हैं। वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, हेस्टिंग्स जब भी गेंदबाजी करते हैं उनके फेंफड़ों से खून बहना शुरू हो जाता है। डॉक्टर्स हालांकि अभी तक इस बात का पता नहीं लगा पाए हैं कि उन्हें कौन सी बीमारी हुई है।

READ NEWS : भारत और वेस्टइंडीज मैच के दौरान हुई अजीब घटना, कुछ वक्त के लिए रोकना पड़ा खेल

हेस्टिंग्स ने आस्ट्रेलिया के रेडियो स्टेशन आरएसएन से शुक्रवार को कहा, ‘‘मेरे लिए शायद बीते तीन-चार महीनों का यह समय बेहद मुश्किल रहा है। जब भी मैं तैयार होता हूं और गेंदबाजी करने जाता हूं मेरे बलगम में खून आने लगता है।’’ हेस्टिंग्स ने पहले ही टेस्ट और वनडे से संन्यास लिया है जबकि टी-20 में वह अभी भी खेल रहे हैं। वह बिग बैश लीग (बीबीएल) के 19 दिसंबर से शुरू होने वाले आगामी संस्करण में सिडनी सिक्सर्स से खेलने वाले थे।

READ NEWS : INDvsWI : वेस्टइंडीज टॉस जीतकर पहले कर रही बल्लेबाजी, भारत के लिए इस खिलाड़ी ने किया डेब्यू

उन्होंने कहा, ‘‘बात यह है कि अगर यह स्थिति ठीक नहीं होती है तो मैं इस साल गेंदबाजी नहीं कर पाऊंगा। यह काफी परेशान करने वाली बात है। मैं इस खेल को पूरे जिंदगी भर खेला है और आगे भी खेलना चाहता हूं। बता दें कि हेस्टिंग्स ने आस्ट्रेलिया के लिए एक टेस्ट और 29 वनडे मैच खेल हैं। इसी के बाद उन्होंने इन दोनों प्रारूपों को पिछले साल अक्टूबर में अलविदा कह दिया था।

 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Australian fast bowler John Hastings suffered from serious lung disease

More News From sports

Advertisement
Advertisement
Advertisement
free stats