Advertisement
image

हर इंसान चाहता है कि उसके पास सरकारी नौकरी के साथ-साथ बढ़िया सैलेरी पैकेज हाे। लेकिन इसके लिए काफी मेहनत करनी पड़ती है, तभी जाकर आप एक बढ़िया आैर शानदार नाैकरी प्राप्त कर सकते हैं। जानकारी के लिए बता दें कि PCS परीक्षा के लिए आप कल से आवेदन कर सकते हैं। UPPSC की आधिकारिक वेबसाइट पर इच्छुक उम्मीदवार 6 अगस्त तक आवेदन कर सकते हैं। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग पीसीएस-2018 का विस्तृत विज्ञापन भी कल जारी करेगा। पीसीएस प्री की परीक्षा 19 अगस्त 2018 को आयोजित की जाएगी। पीसीएस (PCS) की परीक्षा 831 पदों के लिए होगी, इनमें से 119 पद एसडीएम के हैं।  

यह भी पढ़े:- सुनहरा मौका: 1 लाख से ज्यादा पदों पर बेहतरीन वेतन के साथ पाएं शानदार नाैकरी, जल्द करें Apply

लंबे समय बाद इतनी बड़ी संख्या पर भर्ती होगी, पहली बार यूपीपीएससी पीसीएस एग्जाम 2018 (UPPSC PCS Exam 2018) आईएएस की तर्ज पर नए पैटर्न के तहत होगा। जिसमें दो वैकल्पिक विषयों की जगह केवल एक ही रखा जाएगा, इसके अलावा सामान्य ज्ञान की परीक्षा में होने वाले 2 प्रश्न पत्रों की जगह उनकी संख्या अब चार हो जाएगी।

यह भी पढ़े:- CID Officer बनने की रखते हैं चाहत ताे आपमें होनी चाहिए ये खासियत, जरुर पढ़े

आपको बता दें कि पहले गलत फॉर्म भरने पर अभ्यर्थियों को नए सिरे से आवेदन करना पड़ता था और दोबारा आवेदन फीस जमा करनी पड़ती थी, लेकिन अब दोबारा शुल्क जमा करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। पीसीएस (PCS) परीक्षा के लिए इच्छुक उम्मीदवार UPPSC की वेबसाइट www.uppsc.up.nic.in पर जाकर भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी ले सकते हैं।

यह भी पढ़े:- सुनहरा माैका: Free में आवेदन के साथ यहां पाएं शानदार वेतन के साथ नाैकरी खास

यह भी पढ़े:- ईशा अंबानी की फीस जान आपके भी उड़ जाएंगे हाेश, MBA की पढ़ाई के लिए चुकाने पड़ते हैं इतने डॉलर

 

पंजाब और देश - विदेश से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक। Youtube

Web Title: apply this exam for government jobs career news


advertisement
free stats