image

टेक्नोलॉजी की दुनियां में दिग्गज कंपनी Apple आज अपने सालाना इवेंट का आयोजन कर रही है। यह इंवेट कैलिफोर्निया के कूपर्टीनो में मौजूद अपने Apple पार्क कैंपस में आयोजित किया जाएगा। Apple इस साल अपने नए तीन  iPhone 2018, Apple Watch Series 4 स्मार्टवॉच को लॉन्च कर सकती है। इसी के साथ नए iPad Pro (2018), नए AirPods और कम कीमत वाले नए MacBook को भी लॉन्च किए जाने की संभावना है। भारतीय समय के अनुसार यह इवेंट रात 10:30 शुरू होगा। एप्पल लॉन्च इवेंट की लाइव स्ट्रीमिंग कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर होगी।

Read News: WhatsApp स्टेटस करना चाहते हैं डाउनलोड तो ये रहा तरीका

तीन नए iPhone करेगी लॉन्च

इस साल एप्पल तीन नए आईफोन लॉन्च कर सकती है। 6.1 इंच वाले एलसीडी मॉडल के अलावा दो अन्य ओलेड डिस्प्ले वेरिएंट हो सकते हैं। हाल ही में सामने आई रिपोर्ट की मुताबिक, संभावना है कि आज लॉन्च इवेंट के दौरान एलसीडी वेरिएंट से पर्दा नहीं उठेगा। 5.8 इंच वाला ओलेड डिस्प्ले मॉडल  आईफोन एक्स का अपग्रेड वर्जन होगा। इसके अलावा एक प्रीमियम वेरिएंट होगा जिसमें 6.5 इंच की OLED डिस्प्ले हो सकती है। रिपोर्ट की माने तो OLED मॉडल के नाम iPhone Xs और iPhone Xs Max हो सकते हैं। एलसीडी वेरिएंट का नाम iPhone 9 या iPhone Xr हो सकता है।

 

OLED मॉडल में डुअल कैमरा, फेस आईडी, 3डी टच फीचर्स मिल सकते हैं। वहीं एलसीडी वेरिएंट में सिंगल कैमरा और 3डी टच मौजूद नहीं होगा। LCD वरिएंट में डुअल सिम सपोर्ट दिया जा सकता है लेकिन यह मॉडल केवल चीन में ही बेचे जाने की संभावना है। OLED मॉडल में एक सामान फीचर्स हो सकते हैं जैसे कि एप्पल ए12 चिपसेट, 4 जीबी रैम, 64 जीबी/ 256  जीबी/ 512 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज। फोटोग्राफी के लिए 12 मेगापिक्सल का रियर कैमरा सेंसर हो सकता है।

Read News: ट्विटर पर एड होगा नया फीचर, पता चलेगा कौन है ऑनलाइन

नई एप्पल वॉच भी हो सकती है लॉन्च

पिछले तीन साल से एप्पल अपनी सितंबर इवेंट में नई एप्पल वॉच लॉन्च कर रही है। ऐसे में उम्मीद है कि एप्पल 12 सितंबर 2018 को होने वाली इवेंट में भी नई एप्पल वॉच लॉन्च कर सकता है। फोर्थ जेनरेशन एप्पल वॉच को S4 चिपसेट के साथ 38mm और 42mm दो साइज में लॉन्च किया जा सकता है। जहां तक कनेक्टिविटी की बात है तो एप्पल अपनी वॉच को LTE और Wi-Fi ऑप्शंस के साथ लॉन्च कर सकता है। एप्पल ने पिछले साल AirPower चार्जिंग पैड टीज किया था, कंपनी 12 सितंबर को होने वाली इवेंट में इसे लॉन्च कर सकती है। AirPower एक वायरलेस चार्जिंग पैड है। यह आईफोन, एप्पल वॉच और AirPods को एक साथ चार्ज कर सकता है।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Apple's annual mega event today, these products will be launched

Advertisement
free stats