image

हिसारः इंडियन नेशनल लोकदल(इनेलो) सांसद दुष्यंत चौटाला ने हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के खिलाफ आज यहां न्यायिक मजिस्ट्रेट-प्रथम श्रेणी रिचु गोयल की अदालत में मानहानि का मामला दायर किया। 

अदालत ने चौटाला की शिकायत पर प्रारम्भिक सुनवाई के बाद मामला दर्ज लिया तथा इस पर अगली सुनवाई 14 को निर्धारित की जिसमें इनेलो सांसद अपनी गवाही पेश करेंगे। उल्लेखनीय है कि चौटाला ने गत 18 मार्च को प्रदेश में लगभग 300 करोड़ रुपये का दवा घोटाले का दावा करते हुये सरकार और अधिकारियों पर गम्भीर आरोप लगाये थे तथा इनकी जांच की मांग की थी। लेकिन विज ने आरोपों को सिरे खारिज करते हुये चौटाला को ही कथित तौर पर नशेड़ी बता दिया था और उन्हें किसी नशामुक्ति केंद्र से इलाज कराने की बात कही थी।
 
विज के इस बयान को लेकर चौटाला ने उन्हें मानहानि का नोटिस भेजा था। लेकिन विज ने इसका जबाव देने के बजाय इनेलो नेता को भी मानहानि का नोटिस भेज कर कहा कि वह अपने आरोप साबित करें अन्यथा वह उनके खिलाफ मानहानि और आपराधिक मामला दर्ज कराएंगे। मंत्री ने कहा कि इस मामले की उन्होंने खुद जांच कराई जिसमें सामने आया कि विभाग में दवाओं की स्थानीय खरीद मात्र 40.86 करोड़ की हुई है जबकि आरोप 300 करोड़ का घोटाला होने का लगाया गया है।

उधर चौटाला ने अपने नोटिस की अवधि समाप्त होने पर यहां अदालत पहुंच कर विज के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 499 और 500 के तहत मामला दायर किया। इन धाराओं में अपराध सिद्ध होने पर दो साल तक की कैद की सज़ा और जुर्माना हो सकता है।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: anil vijs big trouble dushyant chautala filed a defamation case

Advertisement
Advertisement
Advertisement
free stats