Advertisement
image

जम्मूः  हिज्बुल मुजाहिद्दीन के कुख्यात आतंकवादी बुरहान वानी की मौत की दूसरी बरसी पर कथित रुप से कानून व्यवस्था की समस्या के चलते एक दिन के लिए रोकी गई अमरनाथ यात्रा आज दोबारा शुरु कर दी गई। 

अधिकारियों ने बताया कि यात्रा बहाल होने की सूचना उन हजारों श्रद्धालुओं के लिए बड़ी राहत लेकर आई है जो विभिन्न कारणों से यहां फंसे हुए थे। मुख्य रुप से कई श्रद्धालु 3,880 मीटर की ऊंचाई पर स्थित पवित्र अमरनाथ गुफा के पास मौसम खराब होने के चलते फंसे हुए थे। उन्होंने बताया कि 1,360 महिलाएं एवं 222 साधु आज कश्मीर में बालटाल एवं पहलगाम आधार शिविरों के लिये रवाना हुए। 

उन्होंने बताया कि ये श्रद्धालु आज कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच भगवती नगर आधार शिविर से दो टुकड़यिों में रवाना हुए। आज दिन के आखिर तक घाटी स्थित गंतव्य स्थानों तक उनके पहुंचने की संभावना है।  बहरहाल जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर भी यातायात बहाल हो गयी है। घाटी में कानूनी व्यवस्था की समस्या को देखते हुए एहतियातन कल राजमार्ग पर यातायात बंद कर दिया गया था। 

पंजाब और देश - विदेश से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक। Youtube

Web Title: amarnath yatra resumes from jammu with jubilant bomb blasts


advertisement
free stats