image

नई दिल्ली : भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या के बुधवार को देश छोड़ने से पहले वित्त मंत्री अरुण जेटली से मिलने के बयान देने के बाद कांग्रेस ने वित्त मंत्री की आलोचना करते हुए उन्हें ‘राजकोषीय कुप्रबंधन ब्लॉग मंत्री’ का तमगा दिया है।

कांग्रेस ने यह भी कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ‘लूट, स्कूट (भागने वाले) और विदेश में बसने वाली’ ब्रिगेड के लिए ‘दौरे, यात्रा और आप्रवासन’ की एजेंसी चला रही है।

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने ट्वीट किया, ‘‘माल्या द्वारा उसके आराम से विदेश भागने से पहले ‘राजकोषीय कुप्रबंधन ब्लॉग मंत्री’ के साथ समझौता बैठक के खुलासे के बाद एक बात स्पष्ट हो गई है कि भाजपा ‘लूट, स्कूट और विदेश में बसने वाली’ ब्रिगेड के लिए ‘दौरे, यात्रा और आप्रवसन’ की एजेंसी चला रही है।’’

भगोड़ा शराब कारोबारी करोड़ों रुपये के बैंक ऋण घोटाले में उसकी कथित भूमिका के बाद से भारत में वांछित है। उसने बुधवार को दावा किया कि उसने 2016 में भारत छोड़ने से पहले वित्त मंत्री अरुण जेटली से मुलाकात कर समझौते का प्रस्ताव दिया था।

वेस्टमिंस्टर अदालत के बाद उसने बुधवार को संवाददाताओं से कहा, ‘‘मैंने जेनेवा में बैठक करने की बात की थी। भारत छोड़ने से पहले मैं वित्त मंत्री से मिला था। बैंकों से समझौते की बात दोहराई थी। यह सच है।’’

अदालत में वह भारतीय प्रशासन द्वारा दायर प्रत्यर्पण मामले की सुनवाई के लिए आया था।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: After the statement of Malya, the Congress told Jaitley, "The Minister of Fiscal Conspiracy Blog"

More News From national

Advertisement
Advertisement
free stats