image

खेल न्यूज : इंग्लैंड के खिलाफ भारत टेस्ट सीरीज 4-1 से हार गया। इस पूरी सीरीज सभी की निगाहें भारतीय कप्तान विराट कोहली पर थीं। क्योंकि उनका पिछला इंग्लैंड दौरा अच्छा नहीं रहा था। लेकिन भारतीय कप्तान ने इस सीरीज में अपने सभी आलोचकों को मुंह तोड़ जवाब दिया। कोहली ने सीरीज में कुल 593 रन बनाए जिसमें दो शतक और तीन अर्धशतक भी शामिल हैं। पांच मैचों की इस सीरीज़ के बाद बुधवार को जारी ताज़ा आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज़ बन गये।

READ NEWS : एलिस्टर कुक ने पीटरसन नहीं इसे बताया इंग्लैंड का सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर

भारत ने इंग्लैंड से पांच मैचों की सीरीज़ को 1-4 से गंवा दिया। हालांकि अपने प्रदर्शन की बदौलत विराट इंग्लैंड के सैम करेन के साथ संयुक्त रुप से मैन ऑफ द सीरीज़ चुने गये। विराट अब 930 रेटिंग अंकों के साथ टेस्ट बल्लेबाज़ी रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर पहुंच गये हैं। विराट बॉल टेम्परिंग के कारण 12 महीने के लिये निलंबित आस्ट्रेलिया के स्टीवन स्मिथ से एक अंक आगे हैं जो अब दूसरे नंबर पर पिछड़ गये हैं।

READ NEWS : कोहली ने बताई इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया की हार की वजह

भारतीय कप्तान सीरीज़ की शुरुआत में स्मिथ से 27 अंक पीछे थे, लेकिन मंगलवार को पांचवें और अंतिम मैच की समाप्ति के बाद वह एक अंक की बढ़त के साथ स्मिथ को पीछे छोड़ने में कामयाब रहे। भारत आखिरी मैच ओवल में 118 रन से हारा था। विराट अब चार अक्टूबर से वेस्टइंडीज़ के खिलाफ शुरू हो रही दो टेस्टों की घरेलू सीरीज़ में अपने इस शीर्ष स्थान का बचाव करेंगे।
 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: After England Series Virat kohli became a Number-1 Test Batsman

Advertisement
free stats