इंदौर में बोहरा समाज की मस्जिद में पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी। दाऊदी बोहरा समुदाय के बीच बैठे हैं। धर्मगुरु सैफुद्दीन के प्रवचन का कार्यक्रम है। मध्यप्रदेश के इंदौर में पीएम मोदी। बता दें कि एमपी में 2 महीने बाद चुनाव भी होंगे। यह मुस्लिम समुदाय का दूसरा बड़ा कार्यक्रम है जहां पीएम मोदी पहुंचे हैं। कार्यक्रम में शिवराज सिंह चौहान भी मौजूद। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दाऊदी बोहरा मुस्लिम समुदाय के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए इंदौर पहुंचे हैं। बोहरा समाज के इतिहास में ऐसा पहली बार हो रहा है, जब किसी प्रवचन कार्यक्रम में कोई प्रधानमंत्री शामिल हो रहा है। शिवराज सरकार ने सैफुद्दीन को राजकीय अतिथि का दर्जा दिया है।

बोहरा समुदाय के 53वें धर्मगुरु सैयदना मुफद्दल सैफुद्दीन ने इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की। उन्होंन कहा कि आज इमाम हुसैन के शहादत की याद में प्रधानमंत्री का हमारे गम में शरीक होना बड़ी बात है। इस मौके पर शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि आज का दिन भारत के इतिहास में ऐतिहासिक होने वाला है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री का सपना है कि 2022 तक हर किसी के सिर पर छत हो, बोहरा समाज और हमारे प्रधानमंत्री दोनों ही गरीबों के दुख दूर करने में लगे हुए हैं।

पीएम मोदी बोले- दाऊदी बोहरा समुदाय के बीच आाना प्रेरणादायी है। टेक्नोलॉजी के माध्यम में देश-दुनिया में बोहरा समुदाय से लोग जुड़े हुए हैं। बोगरा समाज ने सदियों से देश दुनिया तक अमन का पैगाम पहुंचाया है। पीएम मोदी ने आगे कहा कि बोहरा समाज सबको साथ लेकर चलता है। मुझे प्रसन्नता है कि बोहरा समाज का एक-एक जन इस मिश्न से जुड़ा है। मुझे खुशी है कि बोहरा समाज पूरे विश्व को इस ताकत से अवगत करा रहा है। हमें अपने अतीत पर गर्व है।  

बोहरा समाज के साथ मेरा पुराना रिशता। मैं यहा अपनापन महसूस करता हूं। मेरे घर के दरवाजे आपके लिए हमेशां खुले हैं। मेरे जन्मदिन से पहले आपने मुझे आर्शीवाद दिए। जब में गुजराज का मुख्यमंत्री बना तब आपने मेरा साथ दिया। प्रधानमंत्री ने कहा कि जब मैं गुजरात का मुख्यमंत्री था तब बोहरा समाज हमेशा मेरे साथ था। कई बार मैं धर्मगुरु जी से मिलने सूरत के एयरपोर्ट पर मिलने चला गया। PM मोदी बोले कि तब मैंने उनसे गुजरात में पानी की चिंता की, और उन्होंने इसके लिए तभी काम करना शुरू कर दिया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि आज बोहरा समाज कई तरह से स्वास्थ्य के लिए समाज में मदद कर रहा है। सरकार भी लोगों के स्वास्थ्य के लिए चिंता कर रही है और लगातार हम काम कर रहे हैं। हमने दवाईयों के दाम कम कर दिए हैं, आयुष्मान भारत के जरिए 50 करोड़ लोगों को मेडिकल की सुविधा मुफ्त में मिलेगी।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: PM Modi visit indore to meet bohra society, said-My old relationship with Bohra society

Advertisement
free stats