image

श्रीनगरः जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में हिज्बुल मुजाहिदीन के दो आतंकी ढेर हो गए। उनमें से एक आतंकी, पहले सेना में था जो बाद में आतंकी संगठन में शामिल हो गया था।पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि दक्षिण कश्मीर के जैनापोरा के सफानगरी इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिलने पर सुरक्षा बलों ने मंगलवार को तड़के घेराबंदी की और तलाशी अभियान चलाया था।

J&K: 2 terrorists killed in Shopian encounter today have been identified as Mohd Idrees Sultan and Amir Hussain Rather, affiliated with terror outfit Hizbul Mujahideen. Incriminating materials including arms and ammunition were recovered from the site of encounter.

— ANI (@ANI) November 6, 2018

उन्होंने बताया कि जब तलाशी अभियान चल रहा था तब छिपे हुए आतंकियों ने बल पर गोलीबारी की। जवानों ने जवाबी गोलीबारी की जिसके बाद मुठभेड़ शुरु हो गई और दो आतंकी मारे गए।मारे गए आतंकियों की पहचान मोहम्मद इदरिस सुल्तान उर्फ छोटा अबरार और आमिर हुसैन राथर उर्फ अबु सोबान के रुप में की गई। सुल्तान सफानगरी शोपियां का रहने वाला था जबकि सोबान अवनीरा शोपियां का रहने वाला था।

Read More  भारत की परमाणु पनडुब्बी का सफल परिक्षण, अब थर-थर कांपेगा दुश्मन

उन्होंने बताया, ‘‘वे प्रतिबंधित आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन से जुड़े थे। सुरक्षा प्रतिष्ठानों पर हमलों और इलाके में नागरिकों पर कई अत्याचारों की घटनाओं में उनका हाथ था।’’प्रवक्ता ने बताया कि सुल्तान सेना से भाग गया था और इस साल अप्रैल में आतंकी संगठन में शामिल हो गया।

Read More  मैं सलमान को धक्का दे दूंगा तो भी भाई कभी नहीं डूबेंगे - आमिर खान
 
उन्होंने कहा कि अभियान के दौरान इर्दगिर्द कोई नुकसान नहीं पहुंचा। मुठभेड़ स्थल से गोला-बारुद बरामद किए गए। उन्होंने लोगों से अपील की है कि मुठभेड़ स्थल की जब तक पूरी तरह सफाई नहीं कर दी जाए, तब तक वे वहां नहीं जाएं।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: 2 terrorists killed in Shopian encounter

More News From national

Advertisement
Advertisement
free stats