Advertisement
image

हमारे भारत में हर दिन कोई ना कोई त्यौहार मनाया जाता है। जो हमारे जीवन में एक ख़ुशी भरा दिन लेकर आता है। किसी भी बच्चे की ज़िंदगी में सबसे ज्यादा एहमियत उसके माता-पिता की होती है। जिन्हे वह सबसे ज्यादा प्यार करता है। 

हर साल हम अपने माता-पिता को स्पेशल महसूस कराने के लिए मदर्स डे और फादर्स डे मनाते है। जिस दिन हम अपने पेरेंट्स को अपने लाइफ में उनकी एहमियत बताते है। 

Image result for Father's Day

आज पुरे देश में फादर्स डे मनाया जा रहा है। सभी बच्चे अपने फादर्स के लिए कुछ स्पेशल कर रहे है। लेकिन क्या आप जानते है फादर्स डे क्यों मनाया जाता है और कब से इसकी शुरुआत हुई। तो आइए हम आपको बताते है-

यह भी देखें- 17 जून अंक राशिफल : जानिए क्या कहते है आपके सितारें, किसे मिलने वाली है कोई शुभ सूचना  

फादर्स डे हर साल जून महीने की तीसरे रविवार को मनाया जाता है। फादर्स डे की शुरुआत बीसवीं सदी में हुई थी। इसे शुरू करने का उद्देश्‍य परवरिश का सम्मान करना था। 

Image result for Father's Day

इस दिन मनाया गया था पहला फादर्स डे -
सबसे पहला फादर्स डे 19 जून 1909 में मनाया गया। वॉशिंगटन के स्पोकेन शहर में सोनोरा डाॅड ने अपने पिता की समृति में इस दिन की शुरुआत की थी। 1916 में अमेरिकी राष्ट्रपति वुडरो विल्सन ने इस दिवस को मनाने की स्वीकृति दी।

पंजाब और देश - विदेश से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक। Youtube

Web Title: 17 june fathers day


advertisement
free stats Web Analytics