image

सोनीपतः सोनीपत की सीआईए स्टाफ पुलिस को दीपावली की देर रात उस समय बड़ी सफलता हाथ लगी जब जिले के गांव कुमासपुर में बदमाशों के साथ हुई मुठभेड़ में सात इनामी बदमाशों सहित 11 अत्यधिक वांछित अपराधी उसके हत्थे चढ़ गए। उनके पास से भारी मात्रा में अवैध अत्याधुनिक हथियार बरामद हुए हैं। पुलिस ने यह जानकारी दी।

गिरफ्तार लोगों में कृष्ण उर्फ गाठा निवासी आहुलाना, पवन उर्फ पौना निवासी मदीना, नीटू उर्फ सिटा निवासी मदीना, दिनेश उर्फ पहलवान निवासी नाहरी, महिपाल उर्फ माल्हा निवासी जागसी, रविन्द्र उर्फ बोरी निवासी बलियाना, अमित उर्फ मोटा निवासी हरसाना कलां, प्रमोद उर्फ पम्मी निवासी हिसार, सुनील पुनिया निवासी बिचपडी, रविन्द्र उर्फ गोलू निवासी अलेवा जींद और पवन निवासी गढ़ी सांपला जिला रोहतक शामिल हैं.
पुलिस अधीक्षक प्रतीक्षा गोदारा ने पत्रकारों को बताया कि सी.आई.ए-2 स्टाफ सोनीपत प्रभारी निरीक्षक अजय कुमार अपनी पुलिस टीम के साथ बहालगढ़ की सीमा में मौजूद थे। उन्हें विश्वस्त सूत्रों से पता चला कि लगभग एक दर्जन बदमाश राहगीरों को लूटने की योजना बना रहे हैं. सूत्रों से मिली सूचना के आधार पुलिस ने तुरंत अपनी टीम गठित कर रणनीति तैयार की और बदमाशों को घेरने का प्रयास किया। 

उन्होंने बताया कि बदमाशों ने अपने आप को पुलिस से घिरा देखकर पुलिस टीम पर गोलीबारी शुरु कर दी। पुलिसकर्मियों ने मुस्तैदी से इसका जवाब देते हुए सभी बदमाशों को धर दबोचा। इस मुठभेड़ में दो बदमाश घायल हो गए जिन्हें इलाज के लिए खानपुर पीजीआई अस्पताल भेज दिया गया है। 

गोदारा ने आगे बताया कि बदमाशों की तलाशी लेने पर उनके पास से एक कारबाइन, इसके नौ कारतूस, 32 बोर की एक पिस्तौल तथा पांच कारतूस, डबल मैगजीन की एक आधुनिक राइफल तथा 13 कारतूस, एक डोगा गन और आठ कारतूस, दो खाली खोल, नौ एम एम की एक पिस्तौल और आठ कारतूस, एक पिस्तौल तथा छह कारतूस, 455 बोर की एक रिवॉल्वर और 24 कारतूस, 315 बोर की दो पिस्तौल और एक कारतूस, दो खाली खोल, 32 बोर की दो रिवॉल्वर और आठ कारतूस तथा चार खाली खोल मिले।

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार बदमाशों पर शस्त्र अधिनियम और भारतीय दंड सहिता की विभिन्न धाराओं के अन्तर्गत थाना मुरथल में मामला दर्ज किया गया है। गोदारा ने बताया कि बदमाशों से पूछताछ के दौरान पता लगा है कि वे हत्या, हत्या के प्रयास, लूट, डकैती, फिरौती मांगने जैसी तीन दर्जन घटनाओं में संलिप्त रहे हैं। उल्लेखनीय है कि कृष्ण उर्फ गाठा, पवन उर्फ पौना, नीटू उर्फ सिटा, सुनील और महिपाल उर्फ माल्हा पर सोनीपत, रोहतक तथा दिल्ली पुलिस ने 50-50 हजार रुपये का इनाम घोषित कर रखा था।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: 11 criminals arrested, huge quantities of weapons recovered after encounter

More News From haryana

Advertisement
Advertisement
free stats