image

बॉलीवुड स्टार्स और क्रिकेटर्स दोनो ही अपनी फिटनेस का खास ख्याल रखते हैं और हमारी इंडियन क्रिकेटर्स टीम के कप्तान विराट कोहली तो बॉलीवुड से भी जुड़े हैं। कोहली अपनी फिटनेस का खासा ध्यान रखते हैं और यही वजह है कि कोहली का नाम दुनिया के सबसे फिट खिलाड़ियों में शुमार है। कोहली आजकल अपनी फिटनेस में सुधार लाने के लिए शाकाहारी खाने पर फोक्स कर रहे हैं। टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक कोहली ने पिछले चार महीनों के दौरान नॉन वेज नहीं खाया है। ऐसा नहीं है कि उन्हें नॉन वेज खाना पसंद नहीं है, विराट बिरयानी और चिकन जैसे पकवानों को बड़े शौक के साथ खाते रहे हैं।

Read News: कैप्टन कोहली ने विदेशी टूर में पत्नियों के साथ को लेकर BCCI से कि ये मांग, जानें क्या है पूरा मामला

हालांकि, अब उन्होंने ऐनिमल प्रोटीन से दूर रहने का फैसला किया है और इसी वजह से वह पिछले चार महीनों से सिर्फ विजिटेरियन खाना ही खा रहे हैं। इस रिपोर्ट के मुताबिक कोहली के ऐसा करने से उन्हें काफी फायदा पहुंचा है। ऐसा करने से उनके खेल में भी काफी सुधार आया है। विराट कोहली नॉन वेज छोड़ साग-सब्जियां अधिक से अधिक खा रहे हैं। इस रिपोर्ट के मुताबिक पिछले चार महीनों के दौरान कोहली अपने खाने में प्रोटीन शेक, सब्जियां और सोया का इस्तेाल कर रहे हैं, वहीं अंडे और डेयरी प्रॉडक्ट से उन्होंने दूरी बना रखी है।

Read News: विजय हजारे ट्रॉफी: इस खिलाड़ी ने दोहरा शतक लगा तोड़ा अजिंक्य रहाणे का रिकॉर्ड

विराट के मुताबिक ऐसा करने से उनकी पाचन शक्ति पहले से अधिक मजबूत हो गई है। वह अपने आप को पहले से अधिक फिट और स्वस्थ महसूस कर रहे हैं। वहीं विराट कोहली की पत्नी बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा भी कोहली की इस आदत में उनका साथ दे रही हैं। अनुष्का ने भी पिछले चार महीनों से नॉन वेज को हाथ नहीं लगया है। एक इंटरव्यू के दौरान कोहली ने बताया था कि अगर उन्हें विकल्प मिले तो वह वेजटीरियन होना पसंद करेंगे।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Virat-Anushka says bye-bye to non-veg, Kohli said - improvement in the Game

More News From sports

free stats