image

दुनिया में एेसे कई रेस्टोरेंट हैं जो लजीज खाने के साथ साथ बहुत सी खूबियों से लबरेज होते हैं। लेकिन दुनिया में बहुत से एेसे रेस्टोरेंट हैं जिन्हें देखकर ही मन खुश हो जाता है। आज हम आपको एक एेसे रेस्टोरेंट के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां पर लजीज खाने के साथ साथ देखने में ही एक अलग मजा आता है। 

Read More भारत की परमाणु पनडुब्बी का सफल परिक्षण, अब थर-थर कांपेगा दुश्मन

हम बात कर रहे हैं समुंद्र में बने दुनिया के सबसे बड़े और अद्भुत अंडरवाटर रेस्टोरेंट ‘अंडर’ की। इसमें एक 36 फुट की शीशे की बड़ी सी खिड़की है, जिसके जरिए समुंद्र के अंतर का नजारा ले सकते हैं। यहां आपको खिड़की से समुंद्र में तैरती मछलियां और अन्य जीव दिखेंगे, जो आपके खाने को स्वाद के साथ रोमांच से भर देंगे।

Read More  ऑपरेशन ऑल आउट में बड़ी सफलता, हिज्बुल के दो आतंकी ढेर

दुनिया का ये सबसे बड़ा अंडरवाटर रेस्टोरेंट खुल रहा है नॉर्वे में। ये यूरोप का पहला और दुनिया का सबसे बड़ा अंडरवाटर रेस्टोरेंट है। अप्रैल 2019 तक इसे लोगों के लिए खोल दिया जाएगा। समुंद्र की गहराई में होने की वजह से इसके निर्माण में सुरक्षा का खास ख्याल रखा गया है। इसकी दीवारें तीन फुट मोटी हैं, जिन्हें समुंद्री थपेड़े और खराब मौसम के अनुकूल बनाया गया है। 600 वर्ग मीटर का ये रेस्टोरेंट 110 फुट लंबी कंक्रीट के एक ट्यूबनुमा आकार में बना है। इसका आधे से ज्यादा हिस्सा समुंद्र के अंदर है। दुनिया के इस सबसे अनोखे रेस्टोरेंट में एक साथ 100 लोग बैठ सकते हैं।

Read More  भारत की परमाणु पनडुब्बी का सफल परिक्षण, अब थर-थर कांपेगा दुश्मन

इस रेस्टोरेंट को अंतरराष्ट्रीय कंपनी स्नोहेता द्वारा डिजाइन किया गया है। रेस्टोरेंट में आने वाले लोग अपनी सीट पर बैठेकर खाना खाते हुए, शीशे से बनी 36 गुणा 13 फुट की एक बड़ी सी खिड़की से समुंद्री नजारों को देख सकेंगे। लोग खराब मौसम में भी समुंद्री नजारों का आनंद ले सकें, इसके लिए रेस्टोरेंट के बाहर समुंद्र तल पर भी धीमी लाइटें लगाई जा रही हैं।
 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Under Water Restaurant in Norway Europe

More News From eknazar

Advertisement
Advertisement
free stats