image

कोलकाताः कोलकाता पुलिस के विशेष कार्य बल (एसटीएफ) ने कोलकाता से तीन बांग्लादेशी नागरिकों समेत आतंकवादी संगठन नियो-जेएमबी (जमात-उल-मुजाहिदीन बांग्लादेश) के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी।सूचना मिलने पर, एसटीएफ के अधिकारियों ने सियालदाह रेलवे स्टेशन के पार्किंग स्थल के पास से दो बांग्लादेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया।

एसटीएफ के अधिकारी ने कहा, ‘‘आतंकवादी संगठन नियो-जेएमबी/आईएस (इस्लामिक स्टेट) के सदस्यों- मोहम्मद जिया-उर-रहमान  और मेमन-उर-राशिद  को सोमवार को गिरफ्तार किया गया। उनके कब्जे से एम मोबाइल फोन, जिसमें तस्वीरें, वीडियो, जेहादी साहित्य और जेहाद पर किताबें बरामद की गईं।’’उनसे पूछताछ के बाद अन्य लोगों को गिरफ्तार किया गया।

उन्होंने कहा, ‘‘एक अन्य बांग्लादेशी नागरिक मोहम्मद साहीन आलम और पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिला में रहने वाले रोबी-उल-इस्लाम  को मंगलवार को हावड़ा रेलवे स्टेशन के पास से गिरफ्तार किया गया। उनके कब्जे से भी जिहादी साहित्य बरामद किया गया।’’ तीनों बांग्लादेशी नागरिक अपने देश में गिरफ्तारी से बचने के लिए भारत में शरण लिए हुए थे। वे यहां अपने संगठन में भर्ती करने और आर्थिक सहयोग इकट्ठा करने के गतिविधियों में भी शामिल थे।

गिरफ्तार हुआ भारतीय व्यक्ति भी इसी संगठन का सदस्य है और उसने उन्हें यहां शरण देने के साथ-साथ भर्ती करने और यहां से रुपये इकट्ठे करने में सहायता की। अधिकारी ने कहा, ‘‘ये सभी लोग सोशल मीडिया पर अपने एजेंडे के प्रचार में सक्रिय थे। उनके कब्जे से कई सारे डिजिटल दस्तावेज, वीडियो और ऑडियो फाइल्स के साथ-साथ जिहादी किताबें बरामद हुई हैं।’’

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: four JUM terrorist arrested in West Bengal

More News From national

Next Stories

image
free stats