image

पश्चिम बंगालः बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की रैली में हुए बवाल के बाद अब चुनाव आयोग ने सख्त कदम उठाया है। चुनाव आयोग ने बंगाल में गुरुवार रात 10 बजे तक चुनाव प्रचार पर रोक लगा दी है। इतना ही नहीं चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल के प्रधान सचिव (गृह) अत्रि भट्टाचार्य और सीआईडी के अतिरिक्त महानिदेशक राजीव कुमार को उनके पदों से हटाने का भी आदेश दे दिया है। चुनाव आयोग की इस कार्यवाई के बाद पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी का पारा सातवें आसमान पर है और ममता ने आरोप लगाया है कि चुनाव आयोग ने यह फैसला बीजेपी के कहने पर ही बीजेपी के हक में लिया है। ताकि तृणमूल कांग्रेस पश्चिम बंगाल में चुनाव प्रचार न कर सके। 

आपको बता दें कि राजीव कुमार वही पुलिस अफसर हैं जो इसके पहले कोलकाता के पुलिस कमिश्नर थे और जिनके घर पर सीबीआई ने छापा मारा था। चुनाव आयोग ने उन्हें फौरन केंद्रीय गृह मंत्रालय में हाजिर होने को कहा है। आयोग ने सोशल मीडिया पर वीडियो डालने पर भी बैन लगा दिया है।

गौरतलब है कि राज्य में 19 मई को 9 सीटों पर वोट डाले जाने हैं. उससे पहले ही आयोग ने बड़ी कार्रवाई की है। आखिरी राउंड के लिए जो चुनाव प्रचार परसों यानी 17 मई की शाम पांच बजे खत्म होना था, लेकिन अब ये कल यानी 16 मई को रात 10 बजे ही खत्म हो जाएगा। इसके बाद किसी तरह के सार्वजनिक प्रचार की अनुमति नहीं है।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Due to violence in West Bengal ec takes strict action

More News From national

Next Stories
image

free stats