image

वाराणसीः जिले के दौरे पर आए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बृहस्पतिवार की रात श्री काशी विश्वनाथ मंदिर एवं काल भैरव मंदिर में विधिवत दर्शन पूजन किया।

इससे पहले मुख्यमंत्री ने वाराणसी के र्सिकट हाउस में विकास कार्यों एवं कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक की। इस दौरान उन्होंने कहा कि निर्माण कार्यों में सुरक्षा मानकों की अनदेखी कतई न होने पाए। श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजन के लिए पहुंचे मुख्यमंत्री ने काशी विश्वनाथ धाम कारिडोर के विकास कार्य, रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर, सुपर स्पेशलिटी सेंटर का निरीक्षण भी किया। 

स्पेशलिटी सेंटर के निरीक्षण के दौरान प्रभारी ने उन्हें सेंटर में अधिकाधिक विद्युत व्यय होने की जानकारी दी जिस पर मुख्यमंत्री ने इसका विवरण शासन को भेजने का निर्देश दिया। योगी ने श्री काशी हिंदू विश्वविद्यालय के निर्माणाधीन वैदिक विज्ञान केंद्र में र्सिटफिकेट कोर्स शुरू किए जाने की जानकारी मिलने पर पाठ्यक्रम तैयार करने का निर्देश दिया। 

निरीक्षण के दौरान मुख्यमंत्री ने मौके पर मौजूद वैदिक विज्ञान केंद्र के प्रभारी से पूछा कि मंदिरों में गुंबद क्यों बनाए जाते हैं। फिर उन्होंने स्वयं ही बताया कि ध्यान को अंतर्मुखी करने, एकाग्रचित्त करने के लिए मंदिरों में गुंबद बनाया जाता है।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Yogi worshiped at Shri Kashi Vishwanath Temple, Kal Bhairav Temple

More News From uttar-pradesh

Next Stories
image

Auto Expo Amritsar 2019
Auto Expo Amritsar 2019
free stats