image

अयोध्या: आयोध्या में राममंदिर और मस्जिद विवाद के बाद नई पहल की गई है। नई पहल के चलते मंदिर में इफ्तार पार्टी करवाई गई। अयोध्या के सरयूकुंज में बने सीताराम मंदिर में इफ्तार पार्टी का आयोजन कराया गया। जिसमें सर्वधर्म सद्भाव ट्रस्ट के बैनर तले सभी धर्मों के लोग इस पार्टी में शामिल हुए। सीताराम मंदिर के महंत ने मंदिर में ही रोजा इफ्तार कराया और फिर मंदिर में ही नमाज भी पढ़ी गई। 

इस पहल का उद्देश्य ये दिखाना था कि अयोध्या में सभी धर्मों के लोग, खास तौर पर हिन्दू-मुसलमान साथ मिल कर रहते हैं और चाहते हैं कि गंगा-जमुनी तहजीब कायम रहे। सीताराम मंदिर के महंत युगल किशोर शास्त्री ने कहा कि उन्होंने तीसरी बार इस तरह का आयोजन कराया है।  उन्होंने कहा- हम ऐसा भविष्य में भी करते रहेंगे। हमें हर त्यौहार को बड़े उत्साह के साथ मनाना चाहिए। यहां आए मुजम्मिल ने कहा कि वे हिन्दू भाईयों के साथ नवरात्रि भी मनाते हैं। 

उन्होंने कहा- जो लोग एजेंडा चलाते हैं वो नहीं चाहते कि हम लोग साथ आएं। ऐसे देश में जहां लोग धर्म के नाम पर राजनीति करते हैं, महंत जी जैसे लोग भी हैं जो प्यार का संदेश देते हैं। मुस्लिमों को इफ्तार के लिए साधुओं ने खजूर के साथ प्रसाद का लड्डू भी दिया। इफ्तार में शामिल होने आए मुस्लिमों ने कहा कि वे अयोध्या में हिन्दुओं के साथ प्यार मोहब्बत से रहते हैं और चाहते हैं कि पूरे देश में ऐसा ही हो।
 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: When Mahant studied Namaz at Sitaram Temple in Ayodhya

More News From national

Next Stories
image

IPL 2019 News Update
free stats