image

लखनऊः सीएम योगी आदित्यनाथ को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से यूपी कैबिनेट का विस्तार करने के लिए हरी झंडी मिल गई है। अब सोमवार को सीएम योगी आदित्यनाथ अपने मंत्रिमंडल का विस्तार कर सकते हैं। इसके लिए सीएम योगी ने अपने सभी मंत्रियों को यूपी में ही रुकने के लिए कहा है। माना जा रहा है कि सीएम योगी आधा दर्जन से ज्यादा मंत्रियों के शपथ ग्रहण की संभावना जताई जा रही है। इसके साथ ही कई मंत्रियों की मंत्रिमंडल से छुट्टी होनी  भी तय है। 

गौरतलब है कि एक दिन पहले, 17 अगस्त को ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दिल्ली पहुंचे थे। एम्स अस्पताल में भर्ती पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली का हाल जानने के बाद वह प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह के साथ पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के आवास पहुंचकर उनसे मुलाकात की थी। शाह से मुलाकात कर लखनऊ लौटते ही मुख्यमंत्री राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मिलने राजभवन पहुंच गए थे। इसके बाद से ही प्रदेश में मंत्रिमंडल के विस्तार की चर्चा ने जोर पकड़ लिया था।

अब यह साफ हो गया है कि पार्टी आलाकमान से मंत्रिमंडल विस्तार को हरी झंडी मिल चुकी है और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को मंत्रिमंडल का विस्तार कर कुछ नए मंत्रियों को स्थान दे सकते हैं।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: UP Cabinet will Expand after permission of Amit Shah on Tommorow

More News From national

Next Stories
image

free stats