image

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ वाराणसी से चुनाव लड़ने का सपना देखने वाले पूर्व बीएसएफ कांस्टेबल तेज बहादुर की उम्मीदों पर पानी फिर गया है। अब वो पीएम मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ने का सपना भी नहीं देख सकते। दरअसल, सुप्रीम कोर्ट ने आज नामांकन रद्द करने के खिलाफ दायर की गई याचिका को खारिज करते हुए कहा कि तेज बहादुर की याचिका में कोई मैरिट ही नहीं है। इस तरह से तेज बहादुर की याचिका रद्द होने से महागठबंधन को एक बड़ा झटका लगा है जो पीएम मोदी के खिलाफ बीएसएफ के जवान को खड़ा करके अपनी वोट बनाने की कवायद में थे। 

इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को तेज बहादुर यादव की शिकायत पर सुनवाई करते हुए चुनाव आयोग को निर्देश दिया था कि तेज बहादुर की शिकायत के हर बिंदु पर गौर किया जाए और कल तक कोर्ट में जवाब दाखिल किया जाए।  चुनाव आयोग ने पिछले दिनों वाराणसी लोकसभा सीट से तेज बहादुर यादव के नामांकन को रद्द कर दिया था, जिसके खिलाफ तेज बहादुर सुप्रीम कोर्ट पहुंचे थे।

गौरतलब है कि चुनाव आयोग द्वारा तेज बहादुर का नामांकन रद्द किये जाने को लेकर बीएसएफ जवान ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था, लेकिन अब यहां से भी तेज बहादुर की उम्मीदों पर पानी फिर गया है।  सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान प्रशांत भूषण ने तेज बहादुर की ओर से पक्ष रखते हुए कहा, 'मैंने अपनी बर्खास्तगी का आदेश नामांकन के साथ संलग्न किया था, लेकिन हमें जवाब रखने का पूरा मौका नहीं दिया गया। मैं चुनाव रोकने को नहीं रोक रहा हूं, बस चाहता हूं कि मेरा नाम जोड़ा जाए।' वाराणसी में लोकसभा चुनाव के सातवें चरण के तहत 19 मई को मतदान होना है। 

गौरतलब है कि बीएसएफ में कांस्टेबल रहे तेज बहादुर यादव खाने की क्वालिटी पर सवाल उठाने के बाद चर्चा में आए थे। बाद में बीएसएफ से उन्हें बर्खास्त भी कर दिया गया था। कुछ समय पहले तेज बहादुर ने वाराणसी लोकसभा सीट से पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ने का निर्णय किया। पहले उन्होंने निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर नामांकन दाखिल किया था, लेकिन बाद में सपा ने उन्हें टिकट दे दिया, हालांकि हलफनामे में जानकारी छुपाने का आरोप लगाते हुए चुनाव अधिकारी ने उनका नामांकन कर दिया।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Tej Bahadur will not contest against PM Modi from Varanasi

More News From national

Next Stories
image

Auto Expo Amritsar 2019
Auto Expo Amritsar 2019
free stats