image

अमेठीः लोकसभा चुनावों में भारी मतों से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को हराकर अमेठी जीतने वाली स्मृति ईरानी के करीबी नेता की देर रात अज्ञात बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी। सुरेंद्र कुमार अमेठा के बरौलिया गांव के पूर्व प्रधान थे, जिन्हें देर रात कत्ल कर दिया गया। घायल अवस्था में उन्हें इलाज के लिए लखनऊ के ट्रामा सेंटर ले जाया गया, लेकिन सुरेंद्र सिंह ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। 

मिली जानकारी के मुताबिक बदमाशों ने उस वक्त इस घटना को अंजाम दिया जब पूर्व प्रधान सुरेंद्र सिंह अपने घर के बाहर सो रहे थे. घटना की खबर मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और मामला दर्ज कर इसकी पड़ताल शुरू कर दी है। इस हत्या के बाद पूरे इलाके में तनाव का माहौल है। घटनास्थल पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

हाल में बीते लोकसभा चुनाव में सुरेंद्र सिंह ने स्मृति ईरानी के चुनाव प्रचार में बड़ा रोल निभाया था। रिपोर्ट के मुताबिक सुरेंद्र सिंह का प्रभाव कई गांवों में है जिसका फायदा स्मृति ईरानी को चुनाव प्रचार में मिला। पुलिस के मुताबिक बाइक सवार बदामशों ने सुरेंद्र सिंह फायरिंग कर दी। घायल पूर्व प्रधान को पहले तो इलाज के लिए जिला अस्पताल लाया गया। उनकी गंभीर हालत को देखते हुए डॉक्टरों ने उन्हें लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया। लखनऊ ले जाते वक्त सुरेंद्र सिंह ने दमतोड़ दिया।

गौरतलब है कि स्मति ईरानी हाल में बीते लोकसभा चुनाव में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को हराकर संसद पहुंची हैं। ईरानी ने अमेठी के हर विधानसभा क्षेत्र में अच्छा खासा प्रचार किया और कांग्रेस के इस अभेद्य किले में सेंध लगाई। अमेठी लोकसभा सीट के तहत पांच विधानसभा सीटें आती हैं। इनमें अमेठी जिले की तिलोई, जगदीशपुर, अमेठी और गौरीगंज सीटें शामिल हैं, जबकि रायबरेली जिले की सलोन विधानसभा सीट भी अमेठी में आती है। 2017 में हुए विधानसभा चुनाव में पांच सीटों में से चार पर बीजेपी ने जीत दर्ज की थी और महज एक सीट समाजवादी पार्टी (सपा) को मिली थी।
 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Surendra Singh former village head of Baraulia was shot dead

More News From national

Next Stories
image

free stats