image

सोनभद्रः उत्तर प्रदेश में सोनभद्र के घोरावल क्षेत्र में सोसायटी की विवादित जमीन के कब्जे के लिए बुधवार को हुई गोलीबारी में घायल अशोक की मृत्यु के बाद मृतक संख्या बढ़कर दस हो गई। पुलिस अधीक्षक सलमान ताज पाटिल ने बृहस्पतिवार को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि घायल अशोक की देर रात वाराणसी में उपचार के दौरान मृत्यु हो गई । उन्होंने बताया कि मृतकों में तीन महिलाएं और सात पुरुष हैं । घाटना में दोनों पक्षों के 27 लोग घायल हैं जिनका अगल-अलग अस्पतालों में उपचार किया जा रहा है। इस मामले में ग्राम प्रधान समेत 28 नामजद के अलावा 40 अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है।

उन्होंने बताया कि इस सिलसिले में  ग्राम प्रधान समेत के भाई समेत अब तक 24 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। उन्होंने बताया कि पुलिस की टीमें आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए उनके संभावित ठिकानों पर दविश दे रही है। गिरफ्तार लोगों के पास से घटना में प्रयुक्त हथियार आदि बरामद किए गए हैं। गौरतलब  है कि घोरावल क्षेत्र की मूर्तियाँ ग्रांम पंचायत के ऊम्भा गांव में सोसायटी की विवादित जमीन पर अनुसूचित जन जाति के लोग खेती करते थे। 

वह लोग खेत पर धान रोपाई का काम कर रहे थे कि इस बीच मुर्तीया ग्राम पंचायत के प्रधान यगदत भुर्तीया कई ट्रैक्टरों से लाव लश्कर के साथ मौके पर पहुंचे और उन्हें जमीन खाली करने को कहा था। इसी बात को लेकर दोनों पक्षों  के बीच मारपीट शुरु हो गयी। इस बीच प्रधान के असलाधारी गुर्गो ने अंधाधुंध फायर करना शुरु कर दिया था। सभी घायलो को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र घोरावल ले जाया गया था ,जहां डाक्टर ने तीन महिला समेत नौ लोगों को मृत घोषित कर दिया था।   
 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Sonbhadar blood clash over land dispute, The death toll increased to 10

More News From national

Next Stories
image

free stats