image

उत्तर प्रदेशः लोकसभा चुनावों की तारीखों का ऐलान होना अभी बाकी है। अभी तक चुनावों की तारीखोें का ऐलान नहीं हुआ है, लेकिन राजनीतिक दलों ने अपनी तरफ से चुनावों की तैयारी करनी शुरु कर दी है। कुच राजनीतिक दल गठबंधन की तैयारी कर रहे हैं तो कुछ ने तो अपने उम्मीदवारों की लिस्टों का ऐलान कर दिया है। जहां गुरुवार को कांग्रेस ने अपनी पहली लिस्ट जारी की थी, वहीं अब उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी ने भी लोकसभा चुनावों के मद्देनजर अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में 6 लोगों के नाम हैं और 3 नाम तो सिर्फ यादव परिवार से ही हैं। इनमें जो सबसे बड़ा नाम है वो मुलायम सिंह यादव का है। मुलायम सिंह यादव को मैनपुरी से टिकट दी गई हैं। मुलायम सिंह यादव यहीं से चुनाव लड़ेंगे। 

उत्तर प्रदेश में बहुजन समाज पार्टी के साथ गठबंधन करने वाली समाजवादी पार्टी ने शुक्रवार को अपने 6 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट के अनुसार पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव मैनपुरी से चुनाव लड़ेंगे, जबकि मुलायम के भतीजे धर्मेंद्र यादव बदायूं से अपनी किस्मत आजमाएंगे। समाजवादी पार्टी के प्रमुख महासचिव राम गोपाल यादव की ओर से जारी लिस्ट के अनुसार, फिरोजाबाद से अक्षय यादव के अलावा इटावा (सुरक्षित सीट) कमलेश कठेरिया, बहराइच (सुरक्षित सीट) शब्बीर वाल्मिकि और राबर्ट्सगंज (सुरक्षित सीट) से भाईलाल कोल को टिकट दिया गया है। फिरोजाबाद से टिकट पाने वाले अक्षय यादव पार्टी के वरिष्ठ नेता राम गोपाल यादव के बेटे हैं। इस तरह से सपा की पहली लिस्ट में मुलायम परिवार की धूम रही।

Read More  लखनऊ में कश्मीरी युवकों की पिटाई करके फंसे 4 लोग, पुलिस ने किया गिरफ्तार

इससे पहले कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए गुरुवार को अपने पहले 15 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया। उम्मीदवारों की इस लिस्ट में उत्तर प्रदेश के 11 और गुजरात के 4 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं।लिस्ट के मुताबिक कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपने वर्तमान संसदीय क्षेत्र अमेठी से ही चुनाव लड़ेंगे, जबकि यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी अपनी परंपरागत सीट रायबरेली से ही चुनाव लड़ेंगी।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Samajwadi Party releases first list of 6 candidates for Lok Sabha polls

More News From national

Next Stories
image

Auto Expo Amritsar 2019
Auto Expo Amritsar 2019
free stats