image

गोरखपुरः केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने शुक्रवार को गोरखपुर में पार्टी उम्मीदवार रविकिशन के पक्ष में बाईक रैली निकाली। इस मौके पर उनके साथ भाजपा महिला मोर्चा की नेता व कार्यकर्ता भी मौजूद रहे।

स्मृति ईरानी का गोरखपुर के घंटा घर चौराहे पर स्वागत किया गया। इसके अलावा उनका जगह-जगह फूल और इत्र से स्वागत किया गया। इस दौरान उनके साथ रविकिशन की पत्नी प्रीती शुक्ला भी थीं। रैली में स्मृति ईरानी ने लगभग पांच किलोमीटर स्कूटी चलाई।

यह रैली गोरखनाथ मंदिर द्वार से शुरू होकर सूर्य विहार चौराहा, दुर्गाबाड़ी चौराहा, आर्यनगर चौराहा, बक्शीपुर चौराहा, घासी कटरा चौराहा, मिर्जापुर चौराहा, लाल डिग्गी चौराहा, मदरसा चौराहा, घंटाघर चौराहा, नांगलिया हास्पिटल, अलहदादपुर चौराहा, शास्त्री चौक, गणेश चौराहा होते हुए गोलघर काली मंदिर में जाकर समाप्त हुई।

इस दौरान उन्होंने एक सभा को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘भारत का नवनिर्माण करना है तो महिला विकास से बढ़कर अब महिला द्वारा विकास पर ध्यान केंद्रित करना है। यह हमारे समाज, हमारी संस्कृति का अभिन्न अंग रहा है। इसकी कल्पना पूरे विश्व में कभी भी कहीं भी नहीं की गई, यह कल्पना सिर्फ भारत ने की कि नर और नारी, शिव और शक्ति, अर्धनारीश्वर का रूप ही हमारे समाज का आधार है।’’

स्मृति ने कहा, ‘‘स्वतंत्रता के लिए समाज ने, इस देश ने जितना भाइयों का योगदान देखा, मंगल पाण्डेय को देखा, उसी तरह इस देश ने रानी लक्ष्मी बाई के जौहर को भी देखा, उनकी शक्ति भी देखी, उनके पराक्रम को भी देखा।’’ मिरजापुर सीट के लिए मतदान अंतिम चरण में 19 मई को होना है।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Ram Rally removed by Smriti Irani in favor of Ravi Kishan

More News From uttar-pradesh

Next Stories
image

free stats