image

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव की तारीखों के एलान के बाद चुनावी तैयारियों में जुटीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी का वाराणसी दौरा विवादों में आ गया है। बीजेपी नेता स्मृति ईरानी ने बुधवार को प्रियंका गांधी वाड्रा पर लाल बहादुर शास्त्री का ‘अपमान’ करने का आरोप लगाया। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने एक वीडियो ट्वीट किया है, जिसमें प्रियंका गांधी अपने गले की माला उतारने के बाद हाथ में लेती हैं और फिर वही माला पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की प्रतिमा पर डाल देती हैं। स्मृति ईरानी ने हिन्दी में किए गए अपने ट्वीट में इस घटना को शास्त्री जी का अपमान बताया। 

केंद्रीय मंत्री ने कहा, 'मुंडी झुकाइएके सर झटकाइएके, गुमान में बिटिया भूल गई मरजाद। आपन गले की उतरन, पहनाए दीहिन। शास्त्री जी के अपमान पर ताली बजाएके, हाथ हिलाइएके। चल दीहलें कांग्रेस बिटिया तोहार।' वहीं लाल बहादुर शास्त्री के नाती और योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा, 'शास्त्री जी को गांधी परिवार ने कभी सम्मान दिया ही नहीं लेकिन यह दृश्य देकर दुख ही नहीं इनके संस्कार पर भी रोना आता हैं। यह क्या देश चलाएंगे।' आपको बता दें कि प्रियंका गांधी उत्तर प्रदेश के तीन दिवसीय दौरे पर थीं। जहां उन्होंने करीब सौ किलोमीटर की दूरी गंगा नदी मार्ग से तय की और तटों पर रहने वालों से मुलाकात की। कल पूर्वी उत्तर प्रदेश कांग्रेस की प्रभारी प्रियंका पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के पैतृक आवास पर गयीं थी। 

कल उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रधानमंत्री ने इस देश की हर संस्था पर पिछले पांच साल के दौरान प्रहार किया। उन्होंने कहा, 'इसलिए मैं सोचती हूं कि प्रधानमंत्री को यह सोचना बंद करना चाहिए कि जनता मूर्ख है। उन्हें समझना चाहिए कि जनता सब कुछ देखती समझती है।' कांग्रेस महासचिव ने कहा कि 'बिल्कुल डरती नहीं हूं। चाहे कुछ भी करें, हमें जितना भी प्रताडित करें, हम डरते नहीं हैं। हम उनके खिलाफ लडते रहेंगे जितना हमें प्रताड़ित करेंगे, उतनी जोर से हम लडे़ंगे।'

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Priyanka Gandhi's Varanasi visit in controversy, BJP raising questions on rituals

More News From national

Next Stories
image

free stats