image

लखनऊः कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने अपने अयोध्या दौरे की तारीख एक बार फिर बदली है। वह बुधवार (27 मार्च) को लखनऊ आयेंगी और वहां से अमेठी, रायबरेली होते हुये शुक्रवार को अयोध्या पहुंचेंगी।

पार्टी के सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि वाड्रा पहले दिल्ली से कैफियत एक्सप्रेस में सफर करके सीधे अयोध्या आने वाली थीं लेकिन सुरक्षा कारणों से अब वह ट्रेन से सफर नहीं करेंगी। अब वाड्रा बुधवार सुबह विमान से लखनऊ पहुंचेंगी और वहां से पहले अपने भाई और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र अमेठी जायेंगी। उन्होंने बताया कि अमेठी से गुरुवार (28 मार्च) को प्रियंका अपनी मां सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली का दौरा करेंगी।

इसके बाद शुक्रवार (29 मार्च) को वह अयोध्या जायेंगी और वहां हनुमानगढ़ी मंदिर में पूजा-अर्चना करने के बाद रोड शो करेंगी। गौरतलब है कि जनवरी में सक्रिय राजनीति में आने के बाद से कांग्रेस महासचिव लखनऊ के अलावा प्रधानमंत्री मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी और प्रयागराज का दौरा कर चुकी हैं।

सूत्रों ने बताया कि अपने इस दौरे में फैजाबाद और अमेठी के बीच वह 32 जगह रुककर लोगों को संबोधित करेंगी। इस बीच, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेताओं ने वाड्रा के अयोध्या दौरे पर सवाल उठाये हैं। 

प्रदेश के अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मोहसिन रजा ने सवाल किया है कि जो लोग भगवान राम का अस्तित्व ही नहीं मानते वे अयोध्या जाकर क्या पायेंगे। उन्होंने कहा है कि कांग्रेस का कोई नेता प्रयागराज में कुंभ मेले के दौरान नहीं गया। अयोध्या में दीपोत्सव पर भी पार्टी के नेता नहीं गये। अब अयोध्या में बाबर का अवशेष ढूंढने जा रहे हैं। भाजपा की उत्तर प्रदेश इकाई के प्रवक्ता चंद्रमोहन ने कहा है कि क्या अयोध्या में राम मंदिर निर्माण में कांग्रेस की ओर से लगाये जा रहे अड़ंगे पर प्रियंका माफी मांगेंगी।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Priyanka Gandhi will arrive in Lucknow tomorrow

More News From loksabha

Next Stories
image

free stats