image

लखनऊः उत्तर प्रदेश के कानपुर में रुमा गांव के पास दिल्ली से आ रही पूर्वा एक्सप्रेस के 12 डिब्बे पटरी से उतर गए। इस हादसे में करीब 20 लोगों के घायल होने की सूचना मिली है। बताया जा रहा है कि ये हादसा शुक्रवार रात 1 बजे के करीब हुआ। इस हादसे में ट्रेन के 10 सवारी डिब्बे, एक पेंट्री कार और एक पॉवर कार शामिल है। इस हादसे में घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया और राहत बचाव कार्य अभी जारी है। जानकारी के अनुसार पूर्वा एक्सप्रेस हावड़ा से नई दिल्ली की तरफ आ रही थी।  आशंका जताई जा रही है कपलिंग टूटने की वजह से हादसा हुआ है। राहत की बात ये है कि हादसे में सारे मुसाफिर सुरक्षित हैं। करीब 20 यात्री के जख्मी होने की खबर है।

मौके पर पहुंचे रेलवे अधिकारी

हादसे की खबर मिलते ही आनन-फानन में पुलिस और प्रशासन के सारे अधिकारी मौके पर पहुंच गए और घायलों को बोगी से निकालकर अस्पताल पहुंचा दिया गया। यात्रियों को कानपुर से दिल्ली ले जाने के लिए एक अतिरिक्त ट्रेन की व्यवस्था की गई। फिलहाल इलाहाबाद-कानपुर रूट को डायवर्ट कर दिया गया है। 11 ट्रेनें कैंसिल भी हो चुकी हैं।

कानपुर मंडल के डीआरएम अमिताभ ट्रेन दुर्घटनास्थल पर पहुंच गए। उन्होंने अपनी टीम के साथ मौके पर निरीक्षण किया। उन्होंने बताया कि हम अभी सभी यात्रियों को कानपुर सेंट्रल के प्लेटफार्म नंबर-1 से एक स्पेशल ट्रेन से दिल्ली भिजवा रहे है। फिलहाल हावड़ा-दिल्ली रुट को डाउन कर दिया है, जिसके 24 घंटे में चालू होने की उम्मीद है। हादसे की जांच की जाएगी। हादसे के कारणों पर अभी कुछ नहीं कह सकते हैं।
 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Poorva Express derailment in Kanpur

More News From national

Next Stories
image

free stats