image

आज से चुनावी रण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 3 बड़ी महारैलिया कर रहे है। मेरठ, उत्तराखंड और जम्मू-कश्मीर के अखनूर में पीएम मोदी की आज महारैलियां है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मेरठ रैली में कहा कि भारत के लोग मन बना चुके हैं कि फिर एक बार हमारी सरकार बनने जा रही है। पीएम ने कहा कि यहां से अभियान की शुरुआत करने की एक वजह है, ये चुनाव एक नए सपने को पूरा करने का है वही सपना जो 1857 में यहां से शुरू हुआ था। प्रधानमंत्री ने यहां पर शहीदों को भी श्रद्धांजलि दी। 

पीएम ने आज मेरट रैली में कहा कि आज मैं अपने 5 साल का हिसाब दूंगा और 60 साल वालों का हिसाब भी लूंगा। उन्होंने कहा कि चौकीदार कभी नाइंसाफी नहीं करता, हिसाब होगा सबका हिसाब होगा बारी-बारी से होगा। प्रधानमंत्री ने कहा कि आने वाले दिनों में ऐसे लोगों को जवाब देना होगा कि पुरानी सरकार नाकाम क्यों रहे। आज एक तरफ विकास का प्लान है तो दूसरी तरफ ना नीति है ना नीयत है। एक तरफ फैसले लेने वाली सरकार है तो दूसरी तरफ फैसले टालने वाला इतिहास मौजूद है।

मेरठ रैली में पीएम मोदी ने कांग्रेस पर भी जमकर हमला बोला। मेरठ रैली में बी चैकीदार खूब छाए रहे।  पीएम मोदी बोले कि एक तरफ नया भारत है तो दूसरी तरफ वंशवाद है, एक तरफ दमदार चौकीदार है तो दूसरी तरफ दागदारों की भरमार है। हमारा विज़न नए भारत होगा जिसकी नई पहचान होगी, जहां सुरक्षा और सम्मान हो। नए भारत में आतंकवादियों से सुरक्षा, भ्रष्टाचारियों से सुरक्षा होना जरूरी है।  प्रधानमंत्री ने कहा कि इस देश ने सिर्फ नारे लगाने वाली सरकारें बहुत देखी हैं लेकिन पहली बार निर्णायक सरकार को देख रहा है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि जब मैं बैंक के खाते खुलवाता था बुद्धिमान लोग भाषण करते थे, इस देश में बैंक ही नहीं हैं। जो लोग 70 साल में गरीबों का खाता ही नहीं खुलवा सके, वो कहते हैं तुम्हारे खाते में पैसे डालेंगे। पीएम मोदी ने कांग्रेस के वादे पर हमला करते हुए बोले- जो सरकार बैंक में खाता नहीं खुलवा सकती वो आपके बैंक में क्या पैसे डालेगी।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमारी सरकार ने महिलाओं को मुफ्त में गैस कनेक्शन दिए, गरीबों के घर में शौचालय दिए, पक्का घर दिया, बिजली कनेक्शन दिया है।


प्रधानमंत्री ने इस दौरान कहा कि सामान्य वर्ग को आरक्षण देने का फैसला भी हमारी सरकार ने दिया है, समाज का ऐसा कोई व्यक्ति नहीं है और देश का ऐसा कोई कोना नहीं है, जो विकास के हमारे इन कामों से छूटा हो। सबका साथ, सबका विकास की हमारी यही सोच है, जिसपर नए भारत का निर्माण हो रहा है। पीएम मोदी बोले कि इन महामिलावटी लोगों की सरकार जब दिल्ली में थी तब देश में आए दिन बम धमाके होते थे, ये महामिलावटी आतंकियों को संरक्षण देते थे, ये आतंकियों की भी जात और उनकी पहचान देखते थे। उसके आधार पर तय करते थे कि आतंकी को बचाना है या सज़ा देनी है। 

प्रधानमंत्री ने कहा कि यहां मेरठ में जो विरोधी दलों के उम्मीदवार हैं उन्होंने आतंकवादियों के लिए करोड़ों रुपए के ईनाम तक का ऐलान कर दिया था। सोचिए, महामिलावट के लिए ये लोग किस हद तक जा सकते है। PM मोदी ने कहा कि ये महामिलावटी लोग भ्रष्टाचारियों के साथ हैं या नहीं? महामिलावटियों के राज में बेटियों को इंसाफ मिलता था क्या? इनकी सरकार में गुंडे और बदमाश बेलगाम थे या नहीं? क्या ऐसी महामिलावट के हाथ में देश सुरक्षित रहेगा।

प्रधानमंत्री मोदी बोले कि जब ये योगी की सरकार आई है, तब से यूपी में गुंडों की हालत खराब हुई है। मोदी ने कहा कि अगर महामिलावटी लोगों को जरा भी मौका मिल गया तो देश फिर पुरानी स्थिति में चला जाएगा। विरोधी बौखला गए हैं ये देश दो महीने से देख रहा है, जो लोग चौकीदार को चुनौती देते थे अब रो रहे हैं। मोदी ने ये क्यों किया, मोदी ने आतंकियों क्यों मारा, मोदी ने घर में घुसकर क्यों मारा। पीएम मोदी बोले कि यहां के विरोधी आज पाकिस्तान में छाए हुए हैं, उनके नाम की तालियां बज रहे हैं। इस देश को हिंदुस्तान के हीरो चाहिए या फिर पाकिस्तान के हीरो चाहिए, हमें सबूत चाहिए या फिर सपूत चाहिए।  हमारे देश ने पाकिस्तान में घुसकर जो किया अगर उसमें गड़बड़ी हो जाती, तो ये लोग मोदी को ही गाली देते। उन्होंने कहा कि आप आश्वस्त रहिए देश के ये चौकीदार को कोई नहीं झुका सकता है।  

मेरठ की रैली में पीएम मोदी ने कहा- पाकिस्तान के बालाकोट में हुई एयर स्ट्राइक को चुनावी रैली में बखूबी भुना रहे हैं। इस मसले पर सबूत मांगने के ल‍िए व‍िपक्ष पर मोदी करारा प्रहार कर रहे हैं। इसके साथ ही पीएम मोदी बोले- प्रधानमंत्री बोले कि मैं कल A-SAT की बात कर रहा था, तो कुछ बुद्धिमान लोग थियेटर सैट समझ रहे थे। मुझे इनकी बुद्धिमत्ता पर शक होता है। उन्होंने कहा कि मैं देश को आज फिर याद दिलाना चाहता हूं, याद रखिए, कुछ लोगों ने कैसे सरकारें चलाई हैं, कैसे देश के सुरक्षाहितों से खिलवाड़ किया है। हमारी वायुसेना, नया लड़ाकू विमान मांग रही थी, उनकी सरकार फैसले को टालती रही। विमान हादसे होते रहे, उनकी सरकार फैसले को टालती रही।
 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: PM Modi's question from the people of Meerut- Should the country be a hero of Hindustan or Pakistan ...?

More News From national

Next Stories
image

Auto Expo Amritsar 2019
Auto Expo Amritsar 2019
free stats