image

लोकसभा चुनाव को लेकर केंद्र ने एक बार फिर कमर कस ली है। लोकसभा चुनाव से पहले देश के किसानों को खुश करने के लिए मोदी सरकार ने तैयारियां पूरी कर ली हैं। पीएम मोदी 24 फरवरी को उत्तर प्रदेश के गोरखपुर से देश के किसानों के खाते में 'प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना' की पहली किस्त ट्रांसफर करने जा रहे हैं। गोरखपुर में बीजेपी के राष्ट्रीय किसान सम्मलेन से देश के 12 करोड़ किसानों के खाते में मोदी 2 हजार रुपये की पहली किस्त जारी करेंगे। 

बता दें कि किसानों की नाराजगी के चलते बीजेपी को हाल ही में तीन राज्यों में अपनी सरकारों को गंवाना पड़ा। ऐसे में बीजेपी 2019 के लोकसभा चुनाव से पहली किसानों को साधने की हरसंभव कोशिश में जुटी हुई है। इसी के मद्देनजर बता दें कि मोदी सरकार ने अंतरिम बजट में किसानों को लेकर बड़ा फैसला किया था। किसानों के लिए 'प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना' की घोषणा की थी। किसानों के खाते में 2 हजार रुपये देने के लिए सरकार ने इसके लिए राष्ट्रीय भुगतान निगम (एनपीसीआई) को आदेश जारी कर दिए हैं।एनपीसीआई के सिस्टम पर 22 फरवरी को संबंधित किसानों से जुड़ी जानकारी डाली जाएगी। इसके बाद 24 फरवरी को किसानों के खाते में 2 हजार ट्रांसफर हो जाएंगे।

मोदी सरकार ने 'प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना' के तहत देश के 12 करोड़ किसानों को उनकी फसल के लिए सालाना 6 हजार रुपये देने की घोषणा की है। किसानों को सरकार द्वारा दिए जाने वाले 6000 रुपये 3 किस्तों में अकाउंट में सीधे ट्रांसफर किए जाएंगे। इस योजना की पहली किस्त प्रधानमंत्री मोदी यूपी के गोरखपुर से जारी करेंगे। 'प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना' पहली किस्त रूप में 12 करोड़ किसानो को 2000 रुपये देने में 25 हजार करोड़ रुपये खर्च होंगे।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: PM Modi will remove the resentment of farmers in 2 days, 2000 rupees to put into account

More News From national

Next Stories
image

free stats