image

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के वृंदावन में अक्षयपात्र फाउंडेशन कार्यक्रम के तहत वंचित वर्ग के बच्चों को 3 सौ करोड़वीं थाली परोसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के वृंदावन में एक कार्यक्रम में गरीब और वंचित तबकों के बच्चों को अपने हाथों से खाना परोसकर खिलाया। पीएम मोदी वृंदावन में आयोजित अक्षयपात्र फाउंडेशन के एक कार्यक्रम में पहुंचे थे। अक्षयपात्र एक गैर-लाभकारी संस्था है जो गरीब स्कूली बच्चों को मिड डे मील उपलब्ध कराती है। सोमवार को फाउंडेशन के 3 सौ करोड़ थाली के मुकाम तक पहुंचने के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यक्रम में पीएम मोदी ने बच्चों को खाना परोसा। इसके साथ ही पीएम मोदी ने बच्चों से बात भी की और उन्हें अपने हाथों से खाना भी खिलाया।  देखें वीडिया.. 

 

#WATCH: Prime Minister Narendra Modi, CM Yogi Adityanath and Governor Ram Naik serve food to children at "3rd billionth meal" by Akshaya Patra Foundation(works with govt on mid-day meal schemes) in Vrindavan. PM Modi interacts with the students & feeds a student with a spoon pic.twitter.com/itE5LSqQnE

— ANI UP (@ANINewsUP) February 11, 2019

अक्षयपात्र को दुनिया की सबसे बड़ी रसोई के तौर पर भी जाना जाता है। यहां एक घंटे के भीतर हजारों रोटियां और टनों सब्जियां-चावल तैयार कर लिया जाता है और सरकारी स्कूलों व सरकारी सहायता प्राप्त स्कूलों के बच्चों को भेज दिया जाता है। पीएम मोदी ने इस कार्यक्रम में कहा, जो दान कर्तव्य समझकर बिना किसी उपकार की भावना से, उचित स्थान से, उचित समय पर योग्य व्यक्ति को दिया जाता है, उसे सात्विक दान कहते हैं। पीएम मोदी ने शक्तिशाली भारत की इमारत के लिए पोषित और स्वस्थ बचपन की नींव को जरूरी बताया। पीएम मोदी ने कहा कि उनकी सरकार बच्चों के लिए स्वस्थ और पौष्टिक आहार सुनिश्चित कर रही है। पीएम मोदी ने कहा कि सरकार ने बचपन के चारों तरफ खानपान, टीकाकरण और स्वच्छता से सुरक्षा घेरा बनाने की कोशिश कर रही है।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: PM Modi gave food to children with his hands in Vrindavan

More News From national

Next Stories

image
free stats