image

उत्तर प्रदेश: भारत नेपाल सीमा पर स्थित रुपईडीहा इलाके में मंगलवार को पुलिस एवं एसएसबी की संयुक्त टीम ने एक बुजुर्ग नेपाली महिला को लाखों रुपये की कीमत के अफीम के साथ गिरफ्तार किया। नेपाल से तस्करी कर लाई गई अफीम दिल्ली भेजी जा रही थी। तस्करी के ही एक अन्य मामले में एक नेपाली तस्कर के पास से भारी मात्र में नेपाली शराब बरामद हुई है। 

अपर पुलिस अधीक्षक रविन्द्र सिंह ने बुधवार को बताया, ‘‘मंगलवार को थाना रुपईडीहा पुलिस एवं सशस्त्र सीमा बल की संयुक्त जांच के दौरान एक संदिग्ध महिला नजर आई। जांच करने पर महिला के पास से एक किलो 800 ग्राम अफीम बरामद हुई। महिला नेपाल के जजरकोट इलाके की रहने वाली है। एसएसबी अधिकारियों के मुताबिक पकड़ी गयी अफीम की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में करीब 54 लाख रुपए बताई जाती है। इस संबंध में थाना रुपईडीहा में एनडीपीएस कानून के तहत मामला दर्ज किया गया है। 

उन्होंने बताया कि मंगलवार को ही रुपईडीहा थाने के अब्दुल्लागंज इलाके से एक अन्य मामले में नेपाली तस्कर सहदेव लोनिया के पास से नेपाल से तस्करी कर लाई गई शराब की 1590 बोतलें जब्त की गई। शराब की ये बोतलें 10 बोरियों में भरकर लाई गई थी। नेपाली तस्कर के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि दोनों तस्करों ने पूछताछ में काफी अहम जानकारियां मिली हैं। 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Opium recovered in Uttar Pradesh

More News From uttar-pradesh

Next Stories
image

free stats