image

मेरठः उत्तर प्रदेश में मेरठ के सदर थाना क्षेत्र में भूसा मंडी में अवैध निर्माण तोड़ने पर हुए बवाल के बाद तनाव को देखते हुए पुलिस बल तैनात कर दिया गया है और अगले आदेश तक जिला प्रशासन ने इंटनेट सेवा बंद करा दी है। पुलिस प्रवक्ता ने गुरुवार को यह जानकारी दी हैं। उन्होंने बताया कि बुधवार दोपहर बाद सदर बाजार इलाके में मेरठ छावनी इलाके में पुलिस अवैध निर्माण ध्वस्त करने गई थी। इस दौरान स्थानीय लोगों ने मेरठ छावनी बोर्ड के अधिकारियों और पुलिस के साथ बदसलूकी करते हुए एक कर्मचारी के साथ मारपीट की और पुलिसकर्मी से वायरलेस छीन लिया।

यहां पढ़ें...कुपवाड़ा मुठभेड़ में सेना की बड़ी कामयाबी, एनकाउंटर में मार गिराया आतंकी

पुलिस का कहना है कि इस बीच अवांछनीय तत्वों ने झुग्गियों में आग लगा दी। इस घटना में 100 से ज्यादा झुग्गी झोपड़ी जल गई। आग की चपेट में एक धार्मिक स्थल भी आ गया। उन्होंने बताया कि आग में वहां रखे सिलेंडरों में विस्फोट हो गया और घटना के विरोध में गुस्साए लोगों ने जमकर बवाल किया और कई बसों एवं वाहनो में जमकर तोड़फोड़ की। उपद्रवियों ने कई दुकानों में लूटपाट कर आग लगाने का भी प्रयास किया।

यहां पढ़ें... आईएस के हमले में 8 सैनिकों की मौत, 42 घायल

प्रवक्ता ने बताया कि रहीसु नामक व्यक्ति सदर बाजार इलाके में मकान का निर्माण करवा रहा था जबकि मेरठ छावनी बोर्ड के अधिकारी अनुज सिंह और सदर थाने की पुलिस ने निर्माण को अवैध बताकर ध्वस्त कर दिया। इसे लेकर स्थानीय लोग पुलिस और छावनी के अधिकारियों के साथ बदसलूकी करने लगे। गुस्साई भीड़ ने छावनी बोर्ड के एक कर्मचारी को पीट दिया और कांस्टेबल सतेंद्र से वायरलेस छीन लिया। भीड़ ने पुलिस से हथियार छीनने की भी कोशिश की।

यहां पढ़ें... ट्रंप ने जारी किया आदेश, अमेरिकी खुफिया विभाग नहीं देगा इस बात की जानकारी

बवाल बढ़ने पर इलाके में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया। इस घटना में महिला पुलिसकर्मी समेत कई लोगों के घायल होने की सूचना है। इस घटना के सिलसिले में छावनी बोर्ड की ओर से करीब 50 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। पुलिस ने कुछ लोगों को हिरासत में भी लिया है। अभी मेरठ में तनाव पूर्ण शांति हैं। अधिकारियों ने अफवाह के चलते अगले आदेश तक इंटनेट सेवा बंद कर दी हैं। अधिकारी स्थिति पर नजर रखे हुए हैं।

 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: More Than 100 Huts Burned, Internet Service Closed In Meerut

More News From uttar-pradesh

Next Stories
image

Auto Expo Amritsar 2019
Auto Expo Amritsar 2019
free stats