image

नोएडाः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार सुबह ग्रेटर नोएडा स्थित एक्सपो मार्ट में पहुंचे। यहां उन्होंने 13वें पेट्रोटेक 2019 का विधिवत उद्घाटन किया। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत कई केंद्रीय मंत्री इस अवसर पर मौजूद रहे।

पीएम ने कहा कि भारत हाल ही में दुनिया की छठी बड़ी अर्थव्‍यवस्‍था के रूप में उभरा है। हाल ही में जारी हुई एक रिपोर्ट के मुताबिक 2030 तक भारत दुनिया की दूसरी बड़ी अर्थव्‍यवस्‍था बनेगा। हम दुनिया में ऊर्जा खपत के मामले में मौजूदा समय तीसरे स्‍थान पर हैं। ऊर्जा की मांग सालाना 5 फीसदी की दर से बढ़ रही है।

बता दें कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक्सपो मार्ट पहुंचने पर प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत किया। उनके साथ केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और डॉक्टर महेश शर्मा भी मौजूद थे। प्रधानमंत्री करीब 10 बजकर 20 मिनट पर सड़क मार्ग से एक्सपो मार्ट पहुंचे।

पहले प्रधानमंत्री को हेलीकॉप्टर से एक्सपो मार्ट पहुंचना था, लेकिन तकनीकी कारणों से वह ऐन वक्त पर सड़क मार्ग से एक्सपो मार्ट पहुंचे। प्रधानमंत्री की सुरक्षा में एसपीजी, आरएएफ, पीएसी व नागरिक पुलिस के करीब 1,400 जवान तैनात किए गए हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार रात को ही कार्यक्रम की सुरक्षा व तैयारियों का जायजा लेने के लिए ग्रेटर नोएडा पहुंच गए थे।

प्रधानमंत्री के ग्रेटर नोएडा आगमन के चलते नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर कई जगह रुट डायवर्ट किए गए, जिसकी वजह से शहर में जाम की स्थिति बनी हुई है। प्रधानमंत्री के वायु मार्ग के बजाए सड़क मार्ग से एक्सपो मार्ट पहुंचने की वजह से यह कार्यक्रम एक घंटे देरी से शुरु हुआ।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Modi said at the inauguration of Petrotech 2019, India will be the second largest economy in the world by 2030

More News From uttar-pradesh

free stats