image

लखनऊ: लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर सत्ता पक्ष और विपक्ष दोने में ही तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। इन तैयारियों के बीच समाजवादी पार्टी और बहुजन समाजवादी पार्टी ने खास तैयारियां की हैं। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती ने गुरुवार को पार्टी मुख्यालय पर पार्टी के लोकसभा प्रभारियों व जोनल कोऑर्डिनेटरों संग बैठक की और समाजवादी पार्टी (सपा) कार्यकर्ताओं के साथ सामंजस्य बिठाकर प्रचार-प्रसार की तैयारी का निर्देश दिया। इस बैठक में लोकसभा चुनाव के प्रत्याशियों के नाम पर चर्चा हुई हालांकि किसी प्रकार की घोषणा नहीं की गई है। 

बैठक में कार्यकर्ताओं को चुनाव आचार संहिता का सख्ती से पालन करने का भी निर्देश दिया गया। मायावती ने एक बयान में कार्यकर्ताओं से 15 मार्च को बसपा के संस्थापक कांशीराम और 14 अप्रैल को बाबा साहेब डॉ. भीमराव आंबेडकर की जयंती पूरी शालीनता के साथ घर पर ही मनाने को कहा। पत्रकारों से बातचीत में बसपा विधायक उमाशंकर सिंह ने कहा कि मायावती की अध्यक्षता में हुई बैठक में चुनाव की तैयारियों पर चर्चा हुई। 

प्रत्याशियों के नाम का ऐलान एक-दो दिन में हो जाएगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस महागठबंधन में शामिल नहीं है। कांग्रेस को वोट करना अपना वोट बर्बाद करने जैसा है। रायबरेली और अमेठी में उम्मीदवार उतारने की बात पर विधायक ने बताया कि इस पर अंतिम निर्णय पार्टी के बड़े नेता ही लेंगे। उमा शंकर ने यह भी कहा कि कई दलों के बड़े नेता गठबंधन की ताकत को देखते हुए पार्टी के संपर्क में हैं।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Meeting with Lok Sabha Chargeholders, Mayawati gave special instructions to the workers

More News From national

IPL 2019 News Update
free stats