image

मीरजापुर: लोकसभा चुनाव में समाजवादी और बहुजन समाजवादी पार्टी के बीच गठबंधन बीजेपी को हराने की पूरी तैयारी कर रहा है। बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने बीजेपी पर निशाना साधा और कहा कि अब गठबंधन में फूट डालो राज करो की नीति नहीं चलेगी। मायावती ने एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, अखिरी चरण के चुनाव में बीजेपी चिंतित है। इनकी सरकार जाने वाली है। इसीलिए इन्होंने गठबंधन को कमजोर करने के लिए भ्रम पैदा करने की कोशिश की है।

इसमें इनको सफलता नहीं मिली है, जिससे ये दुखी हैं। अब गठबंधन में फूट डालो राज करो की नीति नहीं चलेगी। यह लंबा चलने वाला सामाजिक परिवर्तन का महागठबंधन है। उन्होंने कहा, अब आखिरी चरण और बेहतर होगा, अब बीजेपी परेशान है। इनके लटके चेहरे बता रहे हैं कि बीजेपी एंड कंपनी के बुरे दिन 23 मई से आ रहे हैं। इसके बाद योगी के भी मठ जाने की तैयारी शुरू हो जाएगी। मायावती ने कहा, मोदी ने पिछले लोकसभा चुनाव में गरीब, कमजोर व मध्यम वर्ग के लिए जो वादे किए थे, वे पूरे नहीं हो सके। बड़े पूंजीपतियों व धन्ना सेठों को बचाने के लिए उनकी चौकीदारी करनी पड़ रही है। देश के किसान समस्याओं को लेकर दुखी हैं। आवारा जानवरों ने इनको और परेशान किया है। 

बीजेपी सरकार में भी जातिवादी व पूंजीपति सोच की वजह से गरीबों, दलितों और आदिवासियों का कोई विकास नहीं हो सका है। पूरे देश में दलितों, आदिवासियों व पिछड़ों का आरक्षण का कोटा अधूरा है। उन्होंने कहा, आजादी के बाद लंबे अरसे तक कांग्रेस बहुमत में रही, मगर देश का सही दिशा में विकास नहीं हो सका। कानून का भी लाभ दलितों और पिछड़ों को नहीं मिल सका। डॉ़ आंबेडकर ने कहा था कि सही मायनों में कानून का फायदा लेना है तो केंद्र में सत्ता की चाबी अपने हाथ में लेना होगा। इसके बाद बसपा का गठन हुआ और फिर सपा का गठन हुआ है। आज बीजेपी जो कर रही है, उसके लिए कांग्रेस जिम्मेदार है।केंद्र में आरएसएस वादी सांप्रदायिक व पूंजीवादी बीजेपी भी सत्ता से दूर चली जाएगी।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Mayawati targets BJP - not the fundamentalism of divide our coalition

More News From national

Next Stories
image

free stats