image

उत्तर प्रदेश: भदोही जिले के शहर कोतवाली क्षेत्र में शनिवार को विवाहिता की संदिग्ध मृत्यु के बाद ससुराल के लोग फरार हो गए। मायके पक्ष ने इस सिलसिले में दहेज हत्या का मामला दर्ज कराया है। पुलिस ने बताया कि मोढ़ चौकी अन्तर्गत करियांव गांव में विवाहिता को मध्य रात्रि के बाद संदिग्ध हालत में ससुराल पक्ष के लोग भदोही शहर के इंदिरामिल स्थित एक निजी अस्पताल लाए थे जहां चिकित्सको ने उसे मृत घोषित कर दिया। 

विवाहिता की मौत की सूचना मिलते ही ससुरालीजन अस्पताल में ही शव छोड़कर फरार हो गये। किसी तरह इसकी सूचना विवाहिता के मायके वालों को लगी। शनिवार सुबह मायके वाले शव को लेकर भदोही कोतवाली पहुंचे। दहेज हत्या का आरोप लगाते हुए विवाहिता के भाई ने कोतवाली पुलिस को तहरीर दी है।

उन्होने बताया कि जौनपुर के रामपुर बाजार निवासी गया विश्वकर्मा की पुत्री अनीता (20 वर्ष) की शादी 11 माह पूर्व भदोही कोतवाली क्षेत्र के मोढ़ चौकी अन्तर्गत करियांव गांव निवासी शिवचंद विश्वकर्मा के पुत्र गोविंद विश्वकर्मा के साथ हुई थी। गोविंद और उसका परिवार मुम्बई में रहता है। करियांव स्थित घर पर सिर्फ उसके दादा दादी रहते हैं। 25 दिन पूर्व अनीता भी मुम्बई से अपने ससुराल आई थी। 

मृतका के भाई रमाशंकर विश्वकर्मा का आरोप है कि शादी के बाद से ही बहन के ससुराल वाले दहेज को लेकर उसे प्रताड़ित करते थे। पिछले दिनो वह विदाई कराने भी करियांव गया था लेकिन ससुराल के लोगो ने विदाई नहीं की। भाई ने आरोप लगाते हुए कहा कि दहेज के लिए उसके बहन को जहरीला पदार्थ दिया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Married Death in Uttar Pradesh

More News From uttar-pradesh

Next Stories
image

free stats